जम्मू-कश्मीर: बौखलाए पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में की गोलीबारी, 1 भारतीय जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

श्रीनगर के लाल चौक पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, दुकानदारों और स्थानीय लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, ढेर किए 3 आतंकी

आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए DSP देवेंद्र सिंह वापस लिया गया गैलेंट्री अवॉर्ड

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के साथ गिफ्तार किए गए DSP देविंदर सिंह बर्खास्त, अब NIA करेगी जांच

2019-08-23_RajibThapa.jpg

अनुच्छेद 370 और 35-A को जम्मू कश्मीर से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है और इसी बौखलाहट में पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का तोड़ा है. इस सीजफायर में भारतीय सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया है. हालांकि भारतीय सुरक्षाबल सीजफायर तोड़ने का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग में गोरखा राइफल्स का जवान राजीब थापा शहीद हो गया. हालांकि पाकिस्तान के इस सीजफायर उलंग्घन का भारतीय सुरक्षाबल मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. पाकिस्तान की तरफ से घाटी की शांति में खलल पहुंचाने और अपने आतंकियों को भारत में घुसाने के उद्देश्य से सीजफायर तोड़ता रहता है.

इसके पहले पाकिस्तान ने 21 अगस्त को भी सीजफायर का उल्लंघन किया था. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए के हटने के बाद से ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर तोड़ने के मामले बढ़ गए हैं. जबकि भारत की ओर से की गई कार्रवाई में पाकिस्‍तान सेना के कई जवान मारे गए हैं, वहीं भारी संख्‍या में चौकियां भी तबाह हुई हैं.



loading...