केपटाउन टेस्ट : टीम इंडिया की शर्मनाक हार, 135 रन पर भारतीय बल्लेबाज ढेर, 72 रन से जीता द. अफ्रीका

2018-01-09_cricket3.jpg

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 72 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई. दूसरी पारी में भारत 135 रनों पर ढेर हो गई. द. अफ्रीका की दूसरी पारी 130 रन पर सिमटी थी. भारत को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य मिला था. कल दिन भर में कुल 18 विकेट गिरे. 

भारत की ओर से दूसरी पारी में बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की मेहनत पर पूरी तरह पानी फेर दिया था. भारतीय बल्लेबाजों को देखते हुए 208 रनों का लक्ष्य आसान लग रहा था, लेकिन भारतीय बल्लेबाज द. अफ्रीकी गेंदबाजों की स्विंग और पेस के आगे बेबस नजर आए. सिर्फ विराट कोहली और आर अश्विन ही ही कुछ टिककर खेल सके. अश्विन ने सर्वाधिक 37 और कोहली ने 28 रन बनाए.

वर्नोन फिलैंडर की अगुवाई वाले आक्रमण के सामने चोटी के बल्लेबाजों के दूसरी पारी में भी शर्मनाक प्रदर्शन के कारण भारत को आज यहां दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में चौथे दिन 72 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय गेंदबाजों ने टीम के लिये जीत का मंच सजाया था, लेकिन बल्लेबाज नहीं चले. भारत के सामने 208 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी पूरी टीम 42.4 ओवर में 135 रन पर ढेर हो गई, फिलैंडर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 46 रन देकर छह विकेट लिए. भारत की तरफ से आठवें नंबर के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 37 रन बनाए.
 



loading...