ताज़ा खबर

हरियाणा: कल होगा मनोहर लाल खट्टर कैबिनेट का विस्तार, जानिए कौन-कौन बन सकता है मंत्री

2019-11-13_HaryanaCabinet.jpg

हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार की नई कैबिनेट का विस्तार कल होने जा रहा है. नए मंत्री कल सुबह 11 बजे शपथ लेंगे. हालांकि अभी तक यह खुलासा नहीं हुआ है कि कैबिनेट में किसे जगह मिलेगी और उसे कौन-सा विभाग मिलेगा, लेकिन बताया जा रहा है कि सीएम और डिप्टी सीएम सब तय कर चुके हैं.

हालांकि विभाग मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ही तय होंगे, लेकिन जजपा की ओर से भारी भरकम महकमों की डिमांड की गई थी. जिसमें वित्त, उद्योग, कृषि, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, आबकारी एवं कराधन विभाग पर जजपा का जोर था. इस मामले में दोनों नेताओं की बैठक के बाद सहमति बन गई है. दुष्यंत चौटाला को भी डिप्टी सीएम के नाते अहम विभाग दिए जाएंगे.

इस बार पहले विस्तार में आठ मंत्री बन सकते हैं. जिसमें से पांच भाजपा के दो जजपा के और एक निर्दलीय विधायक शामिल किया जा सकता है. मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पहले ही शपथ ले चुके हैं. अब देखना यह होगा कि कौन-कौन से चेहरों को पहले विस्तार में स्थान मिलेगा.

पिछली सरकार में 14 मंत्री बने थे. जिसमें से 8 केबिनेट और 6 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार थे. पहले विस्तार में 12 मंत्री बने थे. बाद में दो मंत्री सरकार ने हटा कर चार अन्य मंत्रियों को शामिल किया था. घनश्याम सर्राफ और विक्रम ठेकेदार को सरकार ने हटाया था.


 



loading...