शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीएम देवेंद्र फडणवीस से की मुलाकात, मंत्रिमंडल के विस्तार पर हुई चर्चा

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी शिवसेना, उद्धव ठाकरे ने कपिल सिब्बल से की बातचीत

महाराष्‍ट्र में राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश, प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग

राष्ट्रपति शासन की तरफ बढ़ रहा महाराष्ट्र, राज्यपाल के पास बचे हैं ये विकल्प

महाराष्ट्र: NCP ने फैसले में देरी के लिए कांग्रेस पर साधा निशाना, अजित पवार ने कहा- पार्टी पैदा कर रही कंफ्यूजन

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, कहा- 50-50 फॉर्मूला पर कभी नहीं हुई कोई चर्चा

महाराष्ट्र: BJP प्रतिनिधिमंडन ने राज्यपाल से की मुलाकात, शिवसेना ने होटल भेजे अपने विधायक

2019-06-15_ThakreFadanvees.jpg

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने चुनाव से पहले की तैयारियां शुरु कर दी हैं. शुक्रवार रात दोनों नेताओं ने मुलाकात कर राज्य में प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की. ठाकरे से मुलाकात की जानकारी देवेंद्र फड़नवीस ने एक ट्विट कर दी है.

फड़नवीस ने अपने ट्विट में लिखा, 'मैं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से उनके आवास मातोश्री में मिला और विस्तार से मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की.‘ फड़णवीस और वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार कुछ दिन पहले कह चुके हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. इससे पहले, दिन में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पूछे जाने पर ठाकरे ने कहा था, "मैं नहीं जानता कि मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा. मेरे पास पंचांग नहीं है." राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि राज्य विधानसभा के तीन सप्ताह का मॉनसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार किया जा सकता है.

महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार में मुख्यमंत्री सहित अभी 37 मंत्री हैं. नये विस्तार में फडणवीस पांच और मंत्री बना सकते हैं. फिलहाल महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी के 16 कैबिनेट मंत्री और 7 राज्य मंत्री हैं, शिवसेना के 5 कैबिनेट मंत्री और 1 राज्यमंत्री और बाकी सहयोगियों के पास 1 कैबिनेट और राज्यमंत्री का पद है. ठाकरे से मिलने से पहले देवेन्द्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से भी मुलाकात की थी.



loading...