बिहार के पूर्णिया में डिवाइडर से टकराने के बाद बस में लगी आग, 1 यात्री की मौत, कई घायल

2019-08-05_PurniaAccident.jpg

बिहार के पूर्णिया में यात्रियों से भरी एक बस हादसे का शिकार हो गई है. यहां सोमवार तड़के मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही बस डिवाइडर से टकरा गई. इसके बाद बस के फ्यूल टैंक में आग लग गई. इस आग में झुलसने से एक यात्री की मौत हो गई है. वहीं कई लोग इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह हादसा खंजाची थाने के पास स्थित बस स्टैंड के पास हुआ है.

जानकारी के अनुसार बस डिवाइडर से टकरा गई जिसके बाद उसके फ्यूल टैंक में आग लग गई. बताया जा रहा है कि बस मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही थी. आग लगने की सूचना मिलने के बाद कई लोग घटनास्थल पर पहुंचे. जिन्होंने आग को बुझाने की कोशिश की. इसके बावजूद एक यात्री की मौत हो गई.
 
पुलिस का कहना है कि एक्सीडेंट के बाद बस में आग लग गई. हम बस में सवार यात्रियों की संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार हादसा उस समय हुआ जब बस के ज्यादातर यात्री सो रहे थे. स्लीपर बस होने की वजह से ज्यादातर यात्री ऊपर वाली बर्थ पर सो रहे थे. कई यात्रियों को शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया. हादसे के बाद बचावकर्मियों ने घायलों को पास के अस्पताल पहुंचा दिया. 

इससे पहले बिहार में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा था. राज्य के हाजीपुर सोनपुर रेलखंड पर सोनपुर की ओर मालगाड़ी के दो हिस्सों में बंट गई थी. मालगाड़ी के पीछे के छह डिब्बे पीछे छूट गए थे और इंजन आगे बढ़ गया था. मालगाड़ी के दो हिस्सों में बंटने से अफरा-तफरी मच गई. जिसके कारण रेल परिचालन प्रभावित हो गया. गनीमत यह रही कि इससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.



loading...