ताज़ा खबर

पाकिस्तान के लाहौर में दाता दरबार के बाहर बड़ा बम धमाका, 4 लोगों की मौत, 18 घायल

2019-05-08_BombBlast.jpg

पाकिस्तान में लाहौर के दाता दरबार के पास बुधवार सुबह बड़ा धमाका हुआ. इस धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक मरने वालों में 3 पुलिस वाले भी शामिल हैं. घायलों को अस्‍पताल ले जाया गया है. धमाका होते ही वहां अफरातफरी मच गई. 

अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है. पुलिस और सुरक्षाबल मामले की जांच कर रहे हैं. धमाके के बाद सुरक्षाबल वहां एहतियात बरत रहे हैं और इलाके की चारों तरफ से घेराबंदी कर दी गई है. घटना की जांच के लिए फोरेंसिक एक्‍सपर्ट को मौके पर बुलाया गया है.

पाकिस्तानी दैनिक 'डॉन' के अनुसार, राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. विस्फोट की प्रकृति या विस्फोट में प्रयुक्त रसायन का अभी तक पता नहीं चला है. डॉन न्यूज़ टीवी ने कहा कि डीआईजी ऑपरेशंस लाहौर साइट पर पहुंच रहे हैं और पास के अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मिलेंगे. शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि पुलिस फ्लीट को विशेष रूप से टारगेट किया गया था. पंजाब प्रांत पुलिस विस्फोट स्थल पर पहुंच गई है.
 
शुरुआती जानकारी के अनुसार, दाता दरबार के गेट नंबर 2 पर तैनात पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाया गया, जिससे चार लोगों की मौत हो गई और अन्य 15 लोगों के घायल हो गए. जियो न्यूज ने बताया कि विस्फोट में तीन पुलिस अधिकारी शहीद हो गए. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि विस्फोट में लगभग 20 लोग घायल हुए हैं.



loading...