काला हिरण केसः अदालत में आज नहीं होगी सलमान खान और अन्य कलाकारों की पेशी

2017-01-25_salmankhan-court-Black.jpg

अभिनेता सलमान खान को आर्म्स एक्ट में बरी होने से मिली बड़ी राहत के बाद आज बुधवार को काले हिरण शिकार प्रकरण में फिर जोधपुर की अदालत में पेश होना था, लेकिन सलमान के लिए 26 जनवरी के चलते राहत मिली है। जोधपुर कोर्ट ने मामले की सुनवाई 27 जनवरी तक टाल दी है। कयास लगाए जा रहे थे कि सलमान की पेशी टाली जा सकती है क्योंकि 26 जनवरी की तैयारियों के चलते सुरक्षाकर्मी सुरक्षा व्यवस्था को दुरस्त करने में लगे हैं। 

वन्य जीवों के संरक्षण में हमेशा अग्रणी रहने वाले विश्नोई समाज, पिछले सप्ताह आर्म्स एक्ट प्रकरण में सलमान खान के बरी होने के बाद से ही उत्तेजित है। उन्होंने सलमान खान के खिलाफ उग्र प्रदर्शन की योजना तैयार की थी। ऐसे में शायद सलमान और दूसरे सितारो ने आज आना टाल दिया होगा।

बता दें की राजस्थान के जोधपुर की एक अदालत ने 18 साल पुराने काले हिरनों के शिकार मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान व सैफ अली खान तब्बू, सोनाली बेंद्रे, नीलम तथा अन्य लोगों को को आज अदालत में पेश होने के लिए कहा था। फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौैरान एक अक्टूबर, 1998 की रात में सलमन खान तथा बॉलीवुड के अन्य कलाकारों पर काले हिरण के शिकार का आरोप है। वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत संरक्षित दो काले हिरणों को जोधपुर के निकट कनकनी गांव के बाहरी इलाके में मार डाला गया था।



loading...