ताज़ा खबर

विडियो: बिहार में हो रही है रेलवे टिकट की कालाबाज़ारी, वसूले जा रहे हैं कई ‘गुना अधिक’ दाम

बिहार के गया में प्रेमी जोड़े ने जान देकर चुकाई प्यार की कीमत, पुलिस ने दोषियों को किया गिरफ्तार

संसद भवन के सेंट्रल हॉल में लगी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर, पीएम मोदी ने कहा- उनसे बहुत कुछ सीखा

मुजफ्फरपुर शेल्टर केस में नागेशवर राव पर अवमानना के आरोप में सुप्रीम कोर्ट ने लगाया 1 लाख का जुर्माना, दिनभर कोर्टरूम के कमरे रहेंगे बैठे

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: बिहार सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, एम नागेश्वर राव को अवमानना का नोटिस, दिल्ली ट्रांसफर किया केस

बिहारी धर्मेन्द्र की आवाज़ में मोक्ष म्यूजिक ने रिलीज किया भोजपुरी गाना “लइका कैसे भईल बा”

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में नीतीश कुमार को तो गुजरात में राहुल गांधी को बड़ा झटका, दल बदलेंगे नेता

2017-02-09_biharticketblackmarketing.jpg

बिहार में हो रही है रेलवे टिकेट की कालाबाज़ारी. इस बात का खुलासा हुआ है बिहार से दिल्ली आ रहे इस शख्स द्वारा बनाये विडियो से. किस तरह से दलाल 30 और 50 रुपये में मिलने वाली टिकेट के वसूल रहे हैं कई गुना अधिक दाम. विडियो को देखकर पता लगा है कि इन दलालों की टिकेट काउंटर पर बैठे अधिकारी से मिलीभगत होती है. रिजर्वेशन कराने के लिए जब टिकेट काटने वाले से पूछा तो उसने किसी भी ट्रेन में जगह न होने का हवाला देते हुए साफ-साफ मना कर दिया.

इसके बाद एक दलाल आकर टिकेट का इंतजाम करने की बात कहकर असल दाम से कई गुना अधिक पैसे लेने की बात करता है. इसके बाद दलाल उसी काउंटर पर जाकर टिकेट लेता है. सिर्फ 5 मिनट में जो टिकेट अब तक नहीं थी वो मिल गयी. जिस शख्स के साथ ये सब हुआ उसने इसका विडियो बनाकर वायरल कर दिया और आप देख सकते हैं विडियो के अंत में उस दलाल से भी बात कराई गयी. दलाल अपना नाम प्रमोद बता रहा है. इसके अलावा उसने ये भी बताया कि टिकेट का असल दाम क्या है और वसूले कितने गए. इसके बाद वो शख्स भाग गया.

इस तरह की बढ़ती कालाबाज़ारी से रेलवे को तो नुक्सान होता ही है. साथ ही साथ जनता की जेब पर भी भारी मार लगती है. अकेला बिहार ही नहीं और भी कई जगह पर यही हाल है.
 



loading...