ताज़ा खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- भाजपा पुराने दोस्तों से दोस्ती निभाती है, तमिलनाडु में गठबंधन के दिए संकेत

अंबाला में जगुआर विमान के पायलट की सूझ-बूझ से बड़ा हादसा होने से टला, पक्षी टकराने से इंजन हो गया था बंद

नीति आयोग के CEO बने रहेंगे अमिताभ कांत, सरकार ने दिया 2 साल का सेवा विस्तार

G-20 समिट में हिस्सा लेने के लिए ओसाका पहुंचे पीएम मोदी, जापान के पीएम शिंजो आबे से लेकर इन नेताओं से करेंगे बातचीत

Rajya Sabha Live: पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस हार को स्वीकार नहीं करती, विजय को पचा नहीं पाती

बालाकोट एयर स्ट्राइक की जिसने रची प्लानिंग, उसे मिली देश की सुरक्षा की अहम जिम्मेदारी

भारत की बड़ी कुटनीतिक जीत, UNSC में अस्थाई सदस्यता के समर्थन में एशिया-प्रशांत के सभी देश

2019-01-10_PmModi.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी गठबंधन करने के लिए तैयार है और वह अपने पुराने मित्रों के साथ दोस्ती निभाते हुए चलती है. इसी के साथ उन्होंने इस बात के संकेत दे दिए कि बीजेपी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमिलनाडु में राजग को मजबूत करना चाहती है. 

तमिलनाडु में पांच जिलों के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में पीएम ने नब्बे के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा शुरू की गई 'सफल गठबंधन राजनीति' को याद किया और कहा कि बीजेपी के दरवाजे 'हमेशा खुले हैं.'

उन्होंने कहा, 'बीस साल पहले दूरदर्शी नेता अटलजी भारतीय राजनीति में नई संस्कृति लाए थे जो कि सफल गठबंधन राजनीति की संस्कृति थी. उन्होंने क्षेत्रीय आकांक्षाओं को सर्वाधिक महत्व दिया...अटलजी ने जो रास्ता हमें दिखाया था बीजेपी उसी पर चल रही है.' पीएम मोदी एक कार्यकर्ता के इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या बीजेपी अन्नाद्रमुक, द्रमुक या रजनीकांत के साथ गठबंधन करेगी. रजनीकांत ने अभी अपना राजनीतिक दल नहीं बनाया है.

क्षेत्रीय दलों के साथ 'अच्छा व्यवहार ना करने' के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'अटलजी ने जो किया वह कांग्रेस के ठीक विपरीत है जिसने कभी क्षेत्रीय आकांक्षाओं की परवाह नहीं की.' उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने क्षेत्रीय राजनीतिक दलों, महत्वाकांक्षाओं और लोगों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया क्योंकि उन्हें लगता है कि केवल उनके पास ही सत्ता में होने का अधिकार है.'

भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में पीएमके, एमडीएमके समेत छोटे-छोटे क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन किया था और 39 में से दो सीटों पर जीत दर्ज की थी जिसमें से एक सीट पार्टी ने और दूसरी पीएमके ने जीती थी.

 
 



loading...