ताज़ा खबर

राफेल मामले में राहुल गांधी के बयान के खिलाफ बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की अवमानना याचिका

चुनाव आयोग का PM मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने के बाद निर्माताओं ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

सेना के राजनीतिक इस्तेमाल को लेकर राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखने की खबर का पूर्व सैन्य अधिकारियों ने किया खंडन

PM मोदी के नाम एक और उपलब्धि, रूस ने दिया अपना सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान ‘ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयूज’

जेट एयरवेज पर गहराया संकट, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने नागर विमानन सचिव से मांगी रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट का चुनावी बॉन्ड पर बड़ा फैसला, 30 मई तक सभी राजनीतिक दलों को चंदे की जानकारी देने के दिए निर्देश

Lok Sabha Election 2019: देश के कई बूथों पर वोटिंग खत्म, 60% रहा मतदान

2019-04-12_MeenakshiLekhiRahulGandhi.jpg

भारतीय जनता पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर की गई टिप्पणी 'चौकीदार चोर है' को लेकर अवमानना याचिका दायर की है. उच्चतम न्यायालय, मीनाक्षी लेखी की अवमानना याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा.

दरअसल, मीनाक्षी लेखी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को गलत तरह से पेश किया. लेखी का आरोप है कि राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ बयान को इस तरह से पेश किया है जैसे वह उच्चतम न्यायालय का बयान हो. मीनाक्षी लेखी ने इसी हफ्ते उच्चतम न्यायालय से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी पर आपराधिक अवमानना कार्रवाई करने का अनुरोध किया था. 

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राफेल पर सरकार की आपत्तियों को खारिज कर दिया था. न्यायालय ने तीन दस्तावेजों को सबूत के तौर पर मानते हुए पुनर्विचार याचिका पर आगे सुनवाई की बात कही थी.

सुप्रीम कोर्ट में मीनाक्षी लेखी का प्रतिनिधित्व पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने किया. इस मामले में अब सोमवार को मुख्य न्यायाधिश रंजन गोगई की बेंच सुनवाई करेगी. आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मामले में लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर हमलावर रहे हैं. वह लगातार अपने भाषणों में राफेल पर 'चौकीदार चोर है' टिप्पणी करते आए हैं. इसी के खिलाफ मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है. राहुल गांधी की इस टिप्पणी की भाजपा लगातार आलोचना कर रही है. भाजपा का कहना है कि इस मामले में सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं है.



loading...