कर्नाटक : तीसरी बार बनीं येदियुरप्पा की सरकार, राज्यपाल वजूभाई ने दिलाई शपथ

2018-05-17_yeddyurappa.jpg

कर्नाटक में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गयी. इसी के साथ भारत के 21 राज्यों में बीजेपी ने अपनी सरकार बना ली है. कर्नाटक के राज्यपाल वाला ने भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री के पद की शपथ दिलाई. सुबह लगभग 9 बजे शपथ ग्रहण का कार्यक्रम हुआ. आपको बता दें, येदियुरप्पा तीसरी बार मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल रहे हैं. वे कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. शपथ लेने से पहले येदियुरप्पा ने मंदिर में पूजा-अर्चना की. भाजपा कर्मियों ने राजभवन के बाहर वंदे मातरम और मोदी-मोदी के नारे लगाए. 

येदियुरप्पा सरकार को 15 दिनों के अंदर विधानसभा में विश्वास मत हासिल करना है. आज अकेले येदियुरप्पा ने ही शपथ ली है. विश्वासत मत हासिल करने के बाद ही बाकी मंत्रिमंडल को शपथ दिलाई जाएगी. 

येदियुरप्पा के स्वागत के लिए राजभवन के बाहर बड़े स्तर की तैयारियां की गई थी. ढोल-नगाड़ों से पूरा माहौल गूँज उठा. राज भवन पहुंचे केन्द्रीय मंत्री अंनत कुमार ने कहा, मुझे लगता है कि सभी राज्यपाल के फैसले के साथ हैं. हमें समर्थन मिलेगा, हम विधानसभा के अंदर बहुमत साबित कर लेंगे.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा, 'भाजपा कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर तर्कहीन आग्रह कर रही है जबकि उसके पास पर्याप्त संख्या नहीं है, यह हमारे संविधान का मजाक बनाना है. इस सुबह जहां भाजपा अपनी खोखली जीत का जश्न मना रही है वहीं भारत लोकतंत्र की हार का शोक मनाए.



loading...