ताज़ा खबर

राजस्थान में बीजेपी को लगा झटका, 7 बार विधायक रहे दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने पार्टी से दिया इस्तीफा

NEET 2019 Result: राजस्थान के नलिन खंडेलवाल ने 701 अंकों के साथ किया टॉप

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में घमासान जारी, अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर फोड़ा बेटे की हार का ठीकरा

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 79.85% छात्र हुए पास, सीएम अशोक गहलोत ने दी शुभकामनाएं

अलवर गैंगरेप पीड़िता से राहुल गांधी ने की मुलाकात, न्याय का दिया भरोसा

राजस्‍थान के करौली में पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तान की हेकड़ी निकल गई, अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने से कांग्रेस परेशान

राजस्थान के बीकानेर में नाल एयरफोर्स स्टेशन के पास मोर्टार बम मिलने से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

2019-03-16_DeviSinghBhati.jpg

चुनावी माहौल के बीच नेताओं का पार्टीयों में शामिल होने और जाने का सिलसिला जारी है. भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने बीकानेर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर इस्तीफा दिया है.

भाटी ने कहा है कि मैंने अपना इस्तीफा पार्टी प्रदेश नेतृत्व को मेल कर दिया है. कारण पूछने पर उन्होंने कहा कि मौजूदा सांसद मेघवाल को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए. मैं इसपर अपनी आपत्ति पहले ही केंद्र और प्रदेश नेतृत्व के सामने दर्ज करा चुका हूं, लेकिन अब लगता है कि पार्टी नेतृत्व इस पर कोई कारवाई नहीं कर रहा है, इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया है.

मेघवाल पर कांग्रेस से मिलकर उसके एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाते हुए भाटी ने कहा कि उन्होंने दिसंबर में विधानसभा चुनाव के दौरान भी यह बात पार्टी नेतृत्व के समक्ष रखी थी. हालांकि पार्टी की तरफ से अभी तक इस्तीफे के संबंध में आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है.

भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. ऐसे में मेघवाल को बीकानेर से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में भाटी क्या करेंगे, यह पूछने पर उन्होंने कहा कि मैं अपने मौजूदा स्थान पर बना रहूंगा.

सात बार विधायक रहे देवी सिंह भाटी, मेघवाल के मुखर विरोधी रहे हैं. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाटी का विरोध बीकानेर सीट पर मेघवाल के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है. अटकलें हैं कि मेघवाल की सीट बदलकर उन्हें गंगानगर भेजा जा सकता है पर उनको पार्टी से टिकट मिलना तय है.



loading...