ताज़ा खबर

Happy Birthday: शादीशुदा होने के बाद भी कैफी आजमी की बेटी शबाना आजमी से इश्क कर बैठे थे जावेद अख्तर

2019-01-17_JavedAkhtar.jpg

हिंदी सिनेमा के मशहूर शायर और गीतकार जावेद अख्तर का 17 जनवरी को 74 वां बर्थडे है. जावेद का जन्म 1945 में ग्वालियर में हुआ था. जावेद, कैफी आजमी से लिखने की कला सीखते थे. इस दौरान काफी दफा उनके घर आना-जाना होता था. उस वक्त जावेद शादीशुदा थे. उनकी पत्नी का नाम हनी ईरानी था. यही नहीं वे दो बच्चों के बाप भी थे. हनी, जावेद से 10 साल छोटी थीं. उनके दो बच्चे जोया अख्तर और फरहान अख्तर हैं. इसी दौरान उनकी मुलाकात मशहूर शायर कैफी आज़मी की बेटी शबाना आज़मी से हुई. धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ी और ये मुलाकातें प्यार में बदल गईं.

इसकी भनक मीडिया को भी लगी. बस फिर क्या था. बवाल हो गया. आए दिन जावेद के घर में झगड़े होने लगे. हनी इस बात को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर पा रही थीं. इस लड़ाई का असर बच्चों पर भी हो रहा था. आखिरकार जावेद ने अपनी पत्नी से तलाक लेने का फैसला कर लिया और शबाना से शादी करने के लिए तैयार हो गए. लेकिन शबाना के पिता को ये रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था. वे इस बात को भी समझ रहे थे कि उनकी बेटी की वजह से ही इन पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आई है. लेकिन जब शबाना ने पिता को समझाया कि जावेद के पत्नी के साथ झगड़ों में उनका कोई हाथ नहीं है तब बड़ी मुश्किल से कैफी साहब इस शादी के लिए राज़ी हुए.

आपको बता दें, फरहान और जोया जावेद की पहली बीबी से हुए थे. शबाना से शादी करने के बाद उनकी कोई औलाद नहीं हुई, शबाना और जावेद की शादी को 32 साल हो चुके है और ये पूरा परिवार अभी भी साथ ही रहता है.

जावेद अख्तर के हिंदी फिल्म जगत को दिए यादगार डायलॉग-

1- आज खुश तो बहुत होंगे तुम.
2- मैं आज भी फेंके हुए पैसे नहीं उठाता.
3- मेरे पास मां है.
4- हमारे देश में काम ढूंढना भी एक काम है.
5- मैं जब भी किसी से दुश्मनी मोल लेता हूं तो सस्ते महंगे की परवाह नहीं करता.
6- जब तक बैठने को ना कहा जाए, शराफत से खड़े रहो... यह पुलिस स्टेशन है, तुम्हारे बाप का घर नहीं है.
7- अरे ओ सांबा कितने आदमी थे.
8- तू अभी इतना अमीर नहीं हुआ बेटा कि अपनी मां को खरीद सके.
9- ये हाथ हमको देदे ठाकुर.
10- इस दुनिया में 2 टांग वाला जानवर सबसे खतरनाक है.



loading...