पीएम मोदी को ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के लिए बिल गेट्स फाउंडेशन करेगी सम्मानित

2019-09-03_modi.jpeg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वच्छ भारत अभियान के लिए बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन सम्मानित करेगा. पीएम मोदी 25 सितंबर को अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं, इसी दौरान उन्हें यह अवॉर्ड दिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

जितेंद्र सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘एक और अवॉर्ड, प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व करने का एक और मौका. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेहनत और उनके प्रगतिशील कदम को पूरी दुनिया में सराहा गया. मोदी अपने अगले अमेरिकी दौरे पर बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन से स्वच्छ भारत अभियान के लिए अवॉर्ड लेंगे.

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी को अबु धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जाएद अल नाह्यं ने 24 अगस्त को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के सर्वोच्च सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जाएद’ से सम्मानित किया था. इसी दिन मोदी बहरीन पहुंचे थे. जहां क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमाद बिन इसा अल खलीफा ने ‘द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां’ से सम्मानित किया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में गांधी जयंती के दिन स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी. उन्होंने कहा था कि एक भारतीय नागरिक होने की खातिर यह हमारी सामाजिक जिम्मेदारी है कि हम 2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाए जाने तक उनके स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करें.



loading...