ताज़ा खबर

बीकानेर जमीन घोटाले में वाड्रा से ED की पूछताछ शुरू, बाहर गले चौकीदार चोर है के नारे

चुनाव आयोग का PM मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने के बाद निर्माताओं ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

सेना के राजनीतिक इस्तेमाल को लेकर राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखने की खबर का पूर्व सैन्य अधिकारियों ने किया खंडन

PM मोदी के नाम एक और उपलब्धि, रूस ने दिया अपना सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान ‘ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयूज’

राफेल मामले में राहुल गांधी के बयान के खिलाफ बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की अवमानना याचिका

जेट एयरवेज पर गहराया संकट, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने नागर विमानन सचिव से मांगी रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट का चुनावी बॉन्ड पर बड़ा फैसला, 30 मई तक सभी राजनीतिक दलों को चंदे की जानकारी देने के दिए निर्देश

2019-02-12_RobertVadra.jpg

रॉबर्ट वाड्रा के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर में उनसे तीन बार पूछताछ हो चुकी है. अब उनसे बीकानेर के कोलायत जमीन सौदे को लेकर मंगलवार को ईडी की टीम पूछताछ करेगी. इसके लिए वह अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं. वाड्रा को छोड़ने के लिए प्रियंका वाड्रा भी पहुंची है. पूछताछ से पहले प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर के बाहर राहुल-प्रियंका और वाड्रा के पोस्टर लगे हैं. जिसमें लिखा है- कट्टर सोच नहीं युवा जोश. जन-जन की है यही पुकार, राहुल-जी, प्रियंका जी अबकी बार.

वाड्रा से पूछताछ के लिए ईडी के अधिकारियों ने 50 सवालों की सूची तैयार की है. माना जा रहा है कि पूछताछ लंबी खिंच सकती है. दिल्ली से भी कुछ अफसर पूछताछ के लिए आ सकते हैं. राजस्थान हाईकोर्ट ने वाड्रा को ईडी के सामने पेश होने के आदेश दिए हैं लेकिन उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई है. भाजपा सरकार ने जनवरी 2015 में बीकानेर में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के विस्थापितों की 360 हेक्टेयर की जमीन के सौदे का भूमि हस्तांतरण रद्द कर दिया था.

इसी जमीन को बाद में फर्जी नामों से खरीदा गया था. इस सौदे को लेकर ईडी ने वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट के खिलाफ 2015 में मामला दर्ज किया था. ईडी की एफआईआर में सीधे तौर पर वाड्रा का नाम नहीं है लेकिन उनकी कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 



loading...