ताज़ा खबर

बिहार उपचुनाव में कांटे की टक्कर, अररिया-जहानाबाद में RJD आगे, भभुआ में भाजपा ने बनाई बढ़त

नौकरी के नाम पर UP के युवाओं से घाटी में पत्थरबाजी के लिए बनाया दबाव, जान बचाकर लौटे युवक

अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः पीएम मोदी ने देहरादून में 55 हजार लोगों के साथ किया योगासन, बोले- योग की वजह से भारत से जुड़ी दुनिया

पीएम मोदी ने नमो ऐप पर किसानों को संबोधित किया, कहा- 2022 तक दोगुनी आय करना हमारी सरकार का लक्ष्य

भारत ने कहा- पाकिस्तान से बातचीत को लेकर तीसरे पक्ष का दखल मंजूर नहीं, चीनी राजदूत ने दिया था प्रस्ताव

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल से मिले उमर अब्दुल्ला, कहा- न समर्थन लेंगे और न ही देंगे, जल्द चुनाव हों

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शहीद औरंगजेब के घर पहुंचकर परिवार से की मुलाकात

2018-03-14_bihar552.jpg

बिहार की अररिया लोकसभा सीट और 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद आज नतीजे आ रहे हैं. यहां 11 मार्च को मतदान हुआ था. अबतक के नतीजों में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.

जानकारी के मुताबिक , बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह अब पिछड़ गए हैं. एक बार फिर आरजेडी के सरफराज आलम आगे निकल गए हैं. दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. फिलहाल, सरफराज आलम 1300 वोटों से आगे हैं.

वहीं, जहानाबाद विधानसभा सीट पर अबतक के नतीजों में आरजेडी उम्मीदवार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव आगे चल रहे हैं. आठवें राउंड की मतगणना के बाद सुदय यादव 8964 वोटों से आगे चल रहे हैं. जबकि पांचवें चरण की काउंटिंग के बाद वो 4725 वोटों से आगे थे. 

भाभुआ विधानसभा सीट से बीजेपी के दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी और बीजेपी उम्मीदवार रिंकी रानी आगे हैं. वो 2576 वोटों से आगे चल रही हैं. रिंकी रानी पांडेय को अब तक 6265 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस के शम्भू सिंह पटेल को 3688 वोट मिले हैं.

बिहार में सत्तारूढ बीजेपी-जेडीयू गठबंधन तथा विपक्षी राजद-कांग्रेस गठबंधन अररिया लोकसभा सीटों पर और 2 विधानसभा क्षेत्र में आमने सामने हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिछले वर्ष महागठबंधन तोड़ कर बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए में शामिल होने के बाद प्रदेश में पहली बार मतदान हुए हैं.

यहां 11 मार्च को वोट डाले गए. इनमें अररिया लोकसभा सीट पर 56 फीसदी मतदान हुआ था. अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी के सरफराज आलम और भारतीय जनता पार्टी के प्रदीप कुमार सिंह के बीच सीधा मुकाबला है. जहानाबाद में आरजेडी के सुदय यादव और जेडीयू के अभिराम शर्मा के बीच मुकाबला है.

बिहार की अररिया लोकसभा सीट से आरजेडी सांसद रहे मोहम्मद तस्लीमुद्दीन, जहानाबाद विधानसभा से आरजेडी विधायक मुंद्रिका सिंह यादव और भभुआ विधानसभा से बीजेपी विधायक आनंद भूषण पांडेय के निधन के बाद उपचुनाव हो रहे हैं. इन 3 सीटों में से दो पर आरजेडी का कब्जा था और एक पर बीजेपी का.

बिहार की एक लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सियासी विरासत संभाल रहे पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के लिए राजनीतिक परीक्षा माना जा रहा है.



loading...