ताज़ा खबर

भोपाल : पीपुल्स मेडिकल कॉलेज पर सीट बेचने का आरोप, CBI आज पेश करेगी चार्जशीट

मध्यप्रदेश में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- पार्टी ‘फ्यूज’ और अध्यक्ष ‘कन्फ्यूज’

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी ने कहा- नोटबंदी भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला

मध्यप्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का बड़ा फैसला, 53 बागियों को पार्टी से किया निष्कासित

मध्यप्रदेश: कांग्रेस के विधायक सुंदरलाल तिवारी ने आरएसएस को बताया आतंकवादी संगठन

मध्यप्रदेश: विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी में घमासान जारी, गोविंदपुरा से लड़ने पर अड़े बाबूलाल गौर

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 177 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 3 मंत्रियों समेत कई विधायकों के टिकट काटे

2017-11-23_bhopal5.jpg

गुरुवार को PMT -2012 मामले में CBI 592 आरोपियों के खिलाफ स्पेशल जज डीपी मिश्रा की कोर्ट में चार्जशीट पेश करेगी. जांच में सामने आया है कि सैकड़ों स्टूडेंट्स का करियर चौपट करने वाले इस घोटाले में पीपुल्स मेडिकल कॉलेज की बड़ी भूमिका रही है. पीपुल्स मैनेजमेंट मेरिट में आने वाले स्कोरर्स को कॉलेज की सरकारी कोटे की सीटों पर दिखावे के लिए एडमिशन देता था, फिर सीटें सरेंडर कराकर मनमाफिक दामों पर इन्हें बेचता था.

जानकारी के मुताबिक , CBI ने आरोपियों की जो लिस्ट बनाई है उनमें पीपुल्स ग्रुप के चेयरमैन सुरेश एन. विजयवर्गीय, उनके दामाद और डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन अंबरीश शर्मा, पीपुल्स के मेडिकल डायरेक्टर अशोक नागनाथ, पीपुल्स यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर विजय कुमार पांडे और चिरायु मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. अजय गोयनका समेत 2 अन्य मेडिकल कॉलेज के कर्ताधर्ता भी शामिल हैं.

नोटिस मिलते ही आरोपी अग्रिम जमानत की तैयारी में जुट गए. ये सभी बुधवार को जिला अदालत में दौड़भाग करते नजर आए. कोर्ट में आरोपियों की ओर से बताया गया कि PMT 2012 मामले में CBI चार्जशीट पेश कर रही है. उन्होंने कहा कि अपराध गैर-जमानती हैं. गिरफ्तारी हो सकती है. इसलिए अग्रिम जमानत की अर्जी पेश की गई है. 

बता दें कि सुरेश एन विजयवर्गीय, अंबरीश शर्मा, डॉ. अशोक नागनाथ, विजय कुमार पांडे, एससी तिवारी, चिरायु मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. अजय गोयनका, तत्कालीन डीएमई एनएम श्रीवास्तव, चेतेंद्र कुशवाह, नुसरत खान, डॉ. रवि सक्सेना, डॉ. विनायक भावसार, डॉ. अशोक कुमार जैन, विनोद नारखेड़े, विनोद कुमार वर्मा, जयकृत सिंह, अशोक कुमार समेत अन्य.



loading...