मध्यप्रदेश: आयकर विभाग की छापेमारी में 281 करोड़ का पर्दाफाश, दिल्ली में एक बड़ी पार्टी के ऑफिस में भेजे गए 20 करोड़ रुपए

कर्नाटक-गोवा संकट के बीच मध्यप्रदेश में अलर्ट हुई कांग्रेस, बंद कमरे में सीएम-डिप्टी सीएम ने की मुलाकात

मध्यप्रदेश में गौ-तस्करी के शक में 20 लोगों को पकड़ा, ग्रामीणों ने रस्सी से बांधकर पीटा, ‘गौ-माता की जय’ के लगवाए नारे

पीएम मोदी की नाराजगी के बाद भाजपा ने विधायक आकाश विजयवर्गीय को भेजा कारण बताओ नोटिस

मध्यप्रदेश: बैट कांड पर कैलाश विजयवर्गीय ने नगर निगम अधिकारी और बेटे को बताया कच्चा खिलाड़ी

महाराष्ट्र: मुंबई में भारी बारिश से कई जगहों पर ट्रैफिक जाम, रेलवे यातायात भी प्रभावित

मध्यप्रदेश: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद इस्तीफा देना चाहते थे सीएम कमलनाथ

2019-04-09_ITRaid.jpg

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के यहां जारी छापेमारी में करोड़ों के अवैध लेनदेन का पता चलने के बीच केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने सनसनीखेज खुलासा किया है. सीबीडीटी ने कहा कि दिल्ली के तुगलक रोड स्थित एक महत्वपूर्ण शख्स के घर से 20 करोड़ नकद एक बड़े दल के दिल्ली स्थित मुख्यालय भेजा गया है. आपको बता दे कि तुगलक रोड में कई विशिष्ट लोग रहते हैं.

सीबीडीटी ने देर रात एक बयान जारी कर कहा कि छापेमारी की अब तक की कार्रवाई में 14.6 करोड़ नकद, 252 बोतल शराब, कुछ हथियार और बाघ के छाल मिले हैं. बयान में यह भी कहा गया है कि मध्यप्रदेश में छापेमारी के बाद एक बड़े रैकेट के जरिये कारोबारी, नेता और नौकरशाहों से 281 करोड़ के अवैध लेनदेन का पता चला है.

एक वरिष्ठ पदाधिकारी के करीबी रिश्तेदार के समूह के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापों के दौरान कई सबूत मिले. इनमें एक कैशबुक भी शामिल है, जिसमें 230 करोड़ के बेनामी लेनदेन का जिक्र है. कैशबुक के अलावा 242 करोड़ रु. की रकम के फर्जी बिलों के जरिए हेरफेर और टैक्स हेवेन कहे जाने वाले देशों में 80 कंपनियों की मौजूदगी के सुबूत भी मिले हैं. दिल्ली के पॉश इलाकों में बेनामी संपत्तियों का भी खुलासा हुआ है.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के सहयोगियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन सोमवार को भी जारी रही. इंदौर में मुख्यमंत्री के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ से रात भर पूछताछ की गई. जबकि भोपाल में कक्कड़ के नजदीकी अश्विन शर्मा और प्रतीक जोशी के ठिकानों से 5 बक्से लेकर आयकर टीम रवाना हो गई. कहा जा रहा है कि इन बक्सों में दोनों के घरों से बरामद कैश व दस्तावेज हो सकते हैं.



loading...