ताज़ा खबर

दंगा फैलाने के आरोप में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर गिरफ्तार, बचाव में प्रियंका गांधी ने कही ये बड़ी बात

2019-08-22_ChandrashekharPriyanka.jpg

तुगलकाबाद में रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में बुधवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर समेत 91 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी आरोपियों पर दंगा फैलाना, सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुचाना, आगजनी करना और पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप हैं. चंद्रशेखर रावण समेत सभी आरोपियों को आज (गुरुवार) दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा.

साउथ वेस्ट दिल्ली के डीसीपी चिनमोय बिस्वाल ने बताया था, 'रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान बुधवार शाम को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसा हुई. इसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए. इस दौरान चंद्रशेखर रावण सहित कई लोगों को हिरासत में लिया था.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए सरकार की मंशा पर सवाल उठाए है. 

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- 'भाजपा सरकार पहले करोड़ों दलित बहनों-भाइयों की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक रविदास मंदिर स्थल से खिलवाड़ करती है और जब देश की राजधानी में हजारों दलित भाई-बहन अपनी आवाज उठाते हैं तो भाजपा उन पर लाठी बरसाती है, आंसू गैस चलवाती है, गिरफ़्तार करती है.'

प्रियंका ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'दलितों की आवाज का ये अपमान बर्दाश्त से बाहर है. यह एक जज्बाती मामला है उनकी आवाज का आदर होना चाहिए'.



loading...