ताज़ा खबर

दिल्ली के रामलीला मैदान में आज कांग्रेस की भारत बचाओ रैली, मोदी विरोध के बहाने राहुल को री-लांच करने की तैयारी

2019-12-14_Congress.jpg

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान से अपनी आवाज बुलंद करने वाली है. भारत बचाओ रैली के जरिए कांग्रेस केंद्र पर हमला करेगी. वहीं ऐसी अटकलें है कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वापसी कर सकते हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी की यह पहली बड़ी रैली है. इसमें प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होंगी.

रैली को राहुल गांधी सबसे अंत में संबोधित करेंगे. इसके पीछे की रणनीति यह है कि किसी भी रैली को सबसे अंत में सबसे बड़ा नेता ही संबोधित करता है. राजनीतिक जानकारों के अनुसार, कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं को यह संदेश देना चाहती है कि राहुल गांधी ही उनके सर्वमान्‍य नेता हैं और आगे भी वहीं पार्टी की सबसे बड़ी जिम्‍मेदारी संभालने वाले हैं. इससे पहले कांग्रेस के तीन मुख्‍यमंत्रियों कमलनाथ, अशोक गहलोत और भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग की थी.

इसी बीच रैली से पहले राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार की तानाशाही के विरोध में वह आज जनसभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'आज दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित भाजपा सरकार की तानाशाही, आईसीयू में पहुंचा दी गई अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र की हत्या के विरोध मे जनसभा को संबोधित करूंगा.



loading...