भय्यूजी महाराज का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए आश्रम लाया गया, बेटी देगी मुखाग्नि

2018-06-13_bhayyuji.jpg

आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज का आज बुधवार को दोपहर के बाद विजय नगर स्थित सयाजी मुक्ति धाम में अंतिम संस्कार होगा. अंतिम संस्कार से पहले भय्यूजी महाराज के पार्थिव शरीर को आवास से सुखलिया स्थित आश्रम 'सूर्योदय' में ले जाया गया है. जानकारी के अनुसार यहां उनके पार्थिव शरीर को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक उनके अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. यहां से 2 बजे के बाद उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी. अतिम संस्कार में सीएम शिवराज समेत कई वीआईपी शामिल होंगे. भय्यूजी के पार्थिव शरीर को उनकी बेटी कुहू मुखाग्नि देगी.

दरअसल, मंगलवार को आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने अपने आवास पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद उन्हें  बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

भय्यूजी महाराज के अंतिम दर्शन के लिए प्रदेश सहित पूरे देश से VVIP और नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है. इसे देखते हुए इंदौर पुलिस ने भय्यूजी महाराज के आश्रम के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. भय्यूजी महाराज की मौत के बाद से उनके अनुयायी और पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है. भय्यूजी महाराज ने खुद को गोली मारने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था. भय्यूजी महाराज ने एक पन्ने के सुसाइड नोट में लिखा कि ‘वो जिंदगी के तनाव से परेशान हो चुके हैं. मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है’.

वैसे देश के कई बड़े राजनेता, उद्योगपति, फिल्मी दुनिया की हस्तियां, गायक और चर्चित हस्तियां भय्यूजी महाराज के आश्रम में आ चुके हैं. इनमें पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर, बॉलीवुड की मशहूर गायिका आशा भोंसले, अनुराधा पौडवाल, फिल्म अभिनेता, मिलिंद गुणाजी जैसे चर्चित नाम भी शामिल हैं.



loading...