पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: 9 उम्मीदवारों ने व्हाट्सएप से भरा नामांकन, कोर्ट ने ठहराया वैध

2018-04-25_wb54.jpg

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में 9 उम्मीदवारों ने व्हाट्सएप के माध्यम से अपना नामांकन दाखिल किया है. कलकत्ता हाईकोर्ट को यह जानकारी राज्य चुनाव आयोग के सचिव नीलांजन शांडिल्य ने दी. बता दें, हाईकोर्ट ने मंगलवार को राज्‍य चुनाव आयोग को पंचायत चुनाव के लिए 11 उम्‍मीदवारों के नामांकन व्‍हाट्सएप से स्‍वीकार करने के आदेश दिए थे.

बता दें, दक्षिण 24 परगना जिले में भांगर की पोलरहाट द्वितीय ग्राम पंचायत के 11 उम्मीदवारों ने दावा किया था कि उन्हें सशस्त्र गुंडे नामांकन कार्यालय तक पहुंचने नहीं दे रहे हैं. इसके बाद हाई कोर्ट ने आदेश दिया था कि इनके नामांकन पत्र व्‍हाट्सएप से स्‍वीकार किए जाएं.

याचिकाकर्ता शर्मिष्ठा चौधरी ने न्यायमूर्ति सुब्रत तालुकदार की अदालत से कहा कि 11 में से 9 उम्मीदवारों ने व्हाट्सएप के माध्यम से नामांकन दायर किया है. याचिकाकर्ता ने कहा कि उम्मीदवारों ने नामांकन पत्रों का फोटो खींचकर उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा, क्योंकि अलीपुर सर्वे भवन पर उनसे बुरा व्यवहार किया गया था. उनके कागजात छीन लिए गए थे. आयोग ने उन्हें इसी इमारत पर नामांकन दाखिल करने के लिए जाने को कहा था.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव 3 चरणों में होंगे. पहले चरण का चुनाव 1 मई को, दूसरे चरण का 3 मई और अंतिम चरण का चुनाव 5 मई को संपन्न होगा. नतीजे 8 मई को घोषित किए जाएंगे. राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त एके सिंह ने बताया कि कालिम्पोंग और दार्जिलिंग को छोड़कर राज्य के 20 जिलों में मतदान होंगे.



loading...