महंगी क्रीम से कहीं बेहतर हैं ये फेसपैक, अप्लाई जरूर करें

2018-04-23_besanfacepacksuntan.jpg

हम अपने चेहरे को आकर्षक बनाने के लिए न जाने क्या-क्या करते हैं. महंगी क्रीम लगाते हैं...ट्रीटमेंट कराते हैं. कभी-कभी इनका दुष्परिणाम इतना बढ़ जाता है कि पूछो मत. पर क्या आप जानते हैं जरा सा बेसन हमें इन सबसे बचा सकता है और आपके चेहरे को बना सकता है सुन्दर. बेसन को आप बिना किसी चीज़ में मिलकर लगायेंगे तो भी अपना असर करेगा. परन्तु हम आपको यहाँ कुछ फेसपैक के बारे में बता रहे हैं जिन्हें घर में ही बनाया जा सकता है और लगाया जा सकता है. ये फेसपैक बनाने और लगाने में अधिक वक्त भी नहीं लगता. इनसे स्किन को गोरापन तो मिलता ही है, साथ कसावट भी आती है. 

बेसन-हल्दी फेसपैक : बेसन, हल्दी और शहद मिलाकर फेसपैक बनाएं. दो चम्मच बेसन में दो चुटकी बेसन मिला लें. इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं. तीनों को अच्छी तरह मिक्स करके चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें.

बेसन-मलाई फेसपैक : बेसन में मलाई, नींबू और हल्दी मिलाकर भी फेसपैक बना सकते हैं. अगर आपके चेहरे का रंग टैनिंग की वजह से दब गया है तो ये फेसपैक आपके लिए परफेक्ट है. इसके लए दो चम्मच बेसन, दो चुटकी हल्दी, एक चम्मच नींबू का रस और दो चम्मच मलाई को मिला लें. जरूरत हो तो कुछ बूंदें दूध की भी डाली जा सकती हैं. इस फेसपैक को चेहरे पर 15-20 मिनट के लिए लगाएं. इसके बाद सादे पानी से चेहरा धो लें.

बेसन-खीरा फेसपैक : बेसन में खीरे का रस और दही मिलाकर लगाने से फेशियल जैसा ग्लो  मिलेगा. दो चम्मच बेसन में दो चम्मच खीरे का रस मिलाएं. खीरे को कद्दूकस करके आसानी से उसका रस निकाल सकते हैं. चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं. फिर चेहरा धो लें. आप चाहें तो इस फेसपैक में हल्दी भी मिला सकते हैं.
 



loading...