अगर आप भी खाते हैं चावल तो हो जाएँ सावधान! बाज़ार में मिल रहा है प्लास्टिक चावल, देखें विडियो

2016-11-14_plastic-rice.jpg

क्या आपने कभी प्लास्टिक से बने चावल खाएं हैं? यकीन मानिये, मार्किट में प्लास्टिक से बना चावल खुले आम बिक रहा है. चावल को इस तकनीक और सफाई से बनाया जाता है कि हम और आप पता भी नहीं लगा सकते कि चावल असली है या नकली. 

यह देखिये इस विडियो में आपक एक शख्स पल्स्टिक से चावल बनाता दिखेगा. ये विडियो चीन का है. विडियो में आपको पूरा प्रोसेस साफ़-साफ़ नज़र आयेगा. बड़े ही विस्तृत तरीके से इस विडियो को बनाया गया. किस तरह से प्लास्टिक को इकठ्ठा करके उसे मशीन में डालकर पिघलाकर लम्बे-लम्बे घागों में बना लिया जाता है. अब इस लम्बे धागे को काटने की मशीन में डाल देते हैं. चावल कटकर अपने आप बाहर आजाता है और तैयार है आपका नकली चावल “शुद्ध प्लास्टिक से तैयार”. अब इस रेडी चावल को  मार्किट में बिकने के लिए भेज दिया जाता है. चीन में बना ये चावल भारत पहुंचकर लोगों की तबियत को बिगाड़ रहा है.

इसकी खासियत है ये चावल आपस में चिपकता नहीं है और भिगोकर रखने पर पानी में डूबता भी नहीं है. इस विडियो के हम आपको चेता रहे हैं अगर आप भी ऐसा चावल खाते हैं जो पानी में तैरता है तो हो जाएँ जागरूक. कहीं ‘मेड फ्रॉम प्लास्टिक’ चावल आपकी आंतों को काट न दे.
 



loading...