ताज़ा खबर

रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कमान देने के मूड में BCCI, कोहली से छीनी जा सकती है कप्तानी

2019-07-15_KohliRohit.jpg

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर से बाहर हुई भारतीय टीम में अब बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट है. BCCI कुछ बड़े फैसले लेने को मजबूर है. बोर्ड के एक अधिकारी की माने तो भारतीय टीम में काफी बदलाव किए जा सकते हैं. खबर तो यह भी है कि विराट कोहली को कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है.  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी के मुताबिक, विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को वन-डे और टी-20 का नियमित कप्तान बनाया जा सकता है. कोहली टेस्ट के कप्तान बने रह सकते हैं.

बोर्ड ये बदलाव इसलिए भी कर सकती है क्योंकि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप और 2023 में भारत में ही वनडे विश्व कप खेला जाएगा. इन अहम टूर्नामेंट के मद्देनजर रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट की कप्तानी सौंपी जा सकती है.

आपको बता दें कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ही कप्तानी का मोर्चा संभालते हैं. बतौर कप्तान हिटमैन ने पिछले साल टीम इंडिया को एशिया कप दिलाया था. रोहित ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस को चार बार विजेता भी बनाया है.

वैसे अगर बीसीसीआई दो कप्तानों की थ्योरी पर काम करती है तो यह कोई पहला मौका नहीं होगा जब टीम के दो कप्तान होंगे. इसके पहले भी जब अनिल कुंबले टेस्ट टीम के कप्तान थे तो एमएस धोनी शॉर्ट फॉर्मेट की कमान संभालते थे. माही के संन्यास लेने के बाद कोहली को टेस्ट की कमान सौंपी गई जबकि धोनी वनडे और टी-20 की कप्तानी करते थे.



loading...