पुलवामा हमले के बाद BCCI ने कहा- अगर सरकार ने मना किया तो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेगा भारत

2019-02-20_BCCI.jpg

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद देशभर में पाकिस्तान को लेकर रोष का माहौल है. भारत का हर नागरिक पाकिस्तान को पूरी तरह से बॉयकॉट करने के पक्ष में है. ऐसे में खेल का मैदान भी इससे कैसे अछूता रह सकता है.

इसी साल 30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला होना है. मैनचेस्टर में 16 जून को दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वि देश आपस में टकराते नजर आयेंगे. तमाम अटकलों के बीच मंगलवार देर शाम आईसीसी ने बयान दिया था कि टूर्नामेंट के सारे मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे.

आईसीसी के इस बयान के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का भी पक्ष सामने आया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से कहा गया है कि कुछ समय बाद स्थिति साफ हो जाएगी. विश्व कप करीब है. बीसीसीआई सूत्र ने ये भी साफ किया कि हमारे इस फैसले का आईसीसी से कोई लेना-देना नहीं है. अगर उस समय सरकार को लगता है कि हमें नहीं खेलना चाहिए, तो जाहिर है कि हम नहीं खेलेंगे.

अगर वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो इसका नतीजा यह होगा कि पाकिस्तान को बिना खेले मैच के अंक मिल जाएंगे. अगर फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होती है तो क्या पाक बिना खेले ही खिताब जीत जाएगा. इस मामले में अभी आईसीसी से बीसीसीआई की कोई बात नहीं हुई है.



loading...