ताज़ा खबर

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के इतिहास रचने पर बीसीसीआई ने की बड़े इनाम की घोषणा

2019-01-08_BCCI.jpg

भारत ने 71 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली और विश्व की पांचवीं टीम बनी. टीम इंडिया ने यह उपलब्धि कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में हासिल की है.

आपको बता दें कि टीम इंडिया 1947 से ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही है, लेकिन वह इससे पहले कभी टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हुई. टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया में इतिहास पलट दिया. यह पहला मौका है जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टेस्ट सीरीज जीती.

इसी बात से खुश बीसीसीआई ने टीम इंडिया के इन धुरंधरों के लिए बड़े ईनाम की घोषणा की है. बीसीसीआई ने टीम को बधाई देते हुए खिलाड़ियों के लिए बोनस का एलान किया है. बीसीसीआई ने प्लेइंग इलेवन के हर खिलाड़ी को 15 लाख रुपये देने का वादा किया है.

इसके अलावा टीम के बाकी सदस्यों के लिए 7.5 लाख रुपये देने की घोषणा भी हुई है. कोचिंग स्टाफ के सदस्यों को 25 लाख रुपये देने की बात कही गई है. वहीं सपोर्टिंग स्टाफ को भी उनके वेतन के अनुसार राशि दी जाएगी.

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तीन मैचों की वन-डे सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला 12 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा. 15 जनवरी को दूसरा वन-डे एडिलेड और मेलबर्न में तीसरा वन-डे 18 जनवरी को खेला जाएगा.



loading...