ताज़ा खबर

बैंक आफ बडौदा ने बीजेपी नेता को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया, अखबार में छपवाए पोस्टर

2019-06-06_Mohit.jpg

देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक बैंक आफ बडौदा ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता को कर्ज ना चुकाने को लेकर विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया है. बैंक ने इसके लिए बाकायदा अखबार में घोषणा प्रकाशित की है. मामला मुंबई के बैंक आफ बडौदा का है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने मोहित भारतीय कंबोज नाम के शख्स को विलफुल डिफ्लाटर घोषित किया हैं. मोहित भारतीय कंबोज मुंबई में बीजेपी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं. बैंक ने ये कार्रवाई कर्ज ना चुके पाने के कारण की हैं.

कर्ज ना चुकाने के आरोप में अव्यान ऑर्नामेन्टस के खिलाफ बैंक ऑफ बड़ौदा ने नोटिस जारी किया है. जिसमें कम्पनी के डॉयरेक्टर के खिलाफ सम्पत्ति जब्त करने की कार्यवाही की घोषणा की है. बीजेपी के युवा इकाई के मोहित भारतीया कंबोज पर कार्यवाही करने के लिए सार्वजनिक सूचना जाहिर की है.

2 जून की खबर के मुताबिक बैंक ऑफ बड़ौदा की चालू वित्त वर्ष में शेयरों की बिक्री के जरिए 11,900 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है इसमें कर्मचारी शेयर खरीद योजना (ईएसपीएस) के जरिए बेचे जाने वाले शेयर भी होंगे. बैंक अपनी विस्तार योजनाओं पर यह पूंजी लगाएगा. बैंक को उम्मीद है कि बीओबी-ईएसपीएस के जरिए उसे 1,500 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे. बैंक ने बयान में कहा है कि ईएसपीएस का आकार 10 करोड़ से बढ़ाकर 15 करोड़ शेयरों का कर दिया गया है. प्रत्येक शेयर का अंकित मूल्य दो रुपये होगा. 

बीओबी ने अपनी वार्षिक आम बैठक से जुड़े नोटिस में सभी अंशधारकों को सूचित किया है कि उसकी ईएसपीएस योजना 2019-20 में शेयरों से कुल 11,900 करोड़ रुपये जुटाने की बैंक की योजना के दायरे में ही होगी. उसने कहा है कि पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी), अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) या राइट इश्यू या अन्य माध्यमों से शेष राशि जुटायी जाएगी. उसने कहा है कि 21 जून को बैंक के शेयरधारकों की होने वाली बैठक में इस बाबत निर्णय किया जाएगा.



loading...