चीनी युवा सेल्फी लें तो मोबाइल पर लिखा हो मेड इन हिमाचल: राहुल

2017-11-06_rahul_gandhi-himachal-prdaesh.jpg

हिमाचल प्रदेश में दो दिनों बाद मतदान होना है. इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य के सिरमौर, चंबा और कांगड़ा में चुनावी रैलियां कीं और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. ‘विकास से विजय’ नाम से आयोजित इन रैलियों में सरकार की नीतियों की भी कड़ी आलोचना की गई. चंबा में एक जन सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भाषण देते वक्त सेल्फी के तरीके फोन हाथ में लेकर कहा कि ये फोन भारत में बनने चाहिए और इन्हें मैं चीनी युवाओं हाथों में देखना चाहता हूं.

राहुल ने कहा, ‘मैं वो दिन देखना चाहता हूं जब चाइनीज युवा ऐसे सेल्फी लें और फोन को घुमाएं तो उस पर लिखा हो ‘मेड इन हिमाचल प्रदेश’ या ‘मेड इन इंडिया’.

रोजगार के मुद्दे सरकार को घेरते हुए राहुल ने कहा ‘चीन 2 दिनों में एक लाख लोगों को रोजगार देता है जबकि मोदी सरकार एक साल में, यह शर्म की बात है.’

बीते दिन नरेंद्र मोदी ने अपनी जनसभाओं में कांग्रेस की जमकर आलोचना की थी. उन्होंने कहा थी कि कांग्रेस हिमाचल में मैदान छोड़कर भाग चुकी है. इसके बाद सोमवार को चुनाव रैलियों में राहुल गांधी भी नरेंद्र मोदी को आडे़ हाथों लेना नहीं भूले. उन्होंने कहा- ‘गीता में लिखा है कर्म करो फल की चिंता मत करो. मोदी जी बताते हैं कि फल सब खा जाओ और काम की चिंता मत करो.’

बता दें हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर 9 नवंबर को मतदान होना है. इसके लिए 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. कांग्रेस ने एक बार फिर वीरभद्र सिंह को ही सीएम पद का चेहरा घोषित किया है जबकि बीजेपी की ओर से प्रेम कुमार धूमल मैदान में हैं.



loading...