ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लोग अपने पसंदीदी फल स्ट्रॉबेरी को खाने से डर रहे हैं जानिए- क्या हैं कारण

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लगाई इमरजेंसी, मैक्सिको बोर्डर पर बनाई जाएगी दीवार

अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने पर अड़े डोनाल्ड ट्रंप, जल्द करेंगे आपातकाल की घोषणा

Pulwama Terror Attack: अमेरिका की पाक को चेतावनी, आतंकवाद को पनाह देना बंद करे, पाकिस्तान ने गंभीर चिंता का विषय बताया

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट का आदेश, ‘‘घृणा, चरमपंथ और आतंकवाद’’ फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करे सरकार

डोनाल्ड ट्रंप ने 'स्टेट ऑफ यूनियन' में अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने का किया वादा, किम जोंग से फिर करेंगे मुलाकात

क्रिप्टोकरेंसी कंपनी के CEO की मौत से निवेशकों के 190 मिलियन डॉलर हुए लॉक, किसी को नहीं पता पासवर्ड

2018-09-18_Strawberries.jpg

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लोग आजकल अपना पसंदीदी फल स्ट्रॉबेरी खाने से डर रहे हैं. बताया जा रहा है कि किसी ने एक अफवाह फैला दी है कि स्ट्रॉबेरी में सुई छुपाई गई है. जिसके कारण उत्पादक अब मेटल डिटेक्टर की सहायता से फल की जांच कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में तो सरकार ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है.

मामले की जांच के आदेश देने के बाद ऑस्ट्रलिया के क्वींसलैंड प्रांत की सरकार ने अफवाह फैलाने वाले को पकड़ने के लिए एक लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (72,000 अमेरिकी डॉलर) का इनाम रखा है. यह अफवाह बीते सप्ताह से फैलनी शुरू हुई थी.

इस अफवाह के फैलने के बाद से लोग तो परेशान हैं ही, साथ ही देश के मशहूर छह ब्रांडों- लव बेरी, डिलाइटफुल स्ट्रॉबेरी, ओसिस, बेरी आब्सेशन, बेरी लिशियस और डोन्नीब्रूक बेरिसीस ने बाजारों से अपने उत्पाद वापस ले लिए हैं.

अभी तक सराकर द्वारा कहा जा रहा था कि यह महज एक अफवाह है. लेकिन विदेशी मीडिया के मुताबिक दो स्ट्रॉबेरी में सुई पाई गई है. अगर यह बार सच निकलती है तो सरकार को इसके लिए ठोस कदम उठाने पड़ेंगे.



loading...