अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार आज शाम 4 बजे, 12 राज्यों में ऑफिस, स्कूल और कॉलेज बंद

CBI विवाद: CVC की जांच में आलोक वर्मा को क्लीन चिट नहीं, 20 नवंबर को फिर होगी सुनवाई

गणतंत्र दिवस पर मुख्‍य अतिथि हो सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के राष्‍ट्रपति सीरिज रमाफोसा

शाहिद अफरीदी के पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभालेंगे वाले बयान पर राजनाथ सिंह ने कही ये बात

NSG ने चिट्ठी लिखकर बताया, लाल कृष्ण आडवाणी, गुलाम नबी आजाद और फारूक अब्दुल्ला की सुरक्षा में हुई लापरवाही

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा- भगवान राम भी नहीं चाहेंगे कि किसी विवादास्‍पद स्‍थल पर मंदिर बने

ISRO को अंतरिक्ष में मिली बड़ी सफलता, श्रीहरिकोटा से लांच किया संचार उपग्रह जीसैट-29

2018-08-17_AtalBihariVajpayee12StateClosed.jpg

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर केंद्र सरकार ने सात दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज झुका रहेगा. सभी सरकारी कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं. दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड समेत 12 राज्यों ने सभी सरकारी विभागों में अवकाश घोषित कर दिया है. दिल्ली में शुक्रवार को सभी सरकारी स्कूल, सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल, प्राइवेट स्कूल, सरकारी दफ्तर और अन्य संस्थान भी बंद रहेंगे. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने यह घोषणा की.

मध्य प्रदेश में 7 दिनों के राजकीय शोक और एक दिन के सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया गया है. झारखंड में भी 7 दिनों के शोक और एक दिन के अवकाश का फैसला प्रदेश सरकार ने लिया है. कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में पूर्व पीएम अटल की याद में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. बिहार में भी 7 दिनों के राजकीय शोक और शुक्रवार के अवकाश का फैसला लिया गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है. इस दौरान सभी राष्ट्रीय भवनों पर लगे तिरंगे आधे झुके रहेंगे. वहीं, शुक्रवार को राजकीय अवकाश की घोषणा की गई है. शुक्रवार को सरकारी ऑफिस, बैंक और सभी स्कूल बंद रहेंगे. दिल्ली एनसीआर, गाजियाबाद, हापुड़ और मेरठ में भी सरकारी संस्थान और स्कूल बंद रहेंगे.
हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र को स्थगित कर दिया गया है. 17 अगस्त से शुरू हो रहे सत्र के 21 अगस्त तक चलने की उम्मीद थी. सत्र शुरू होने से पहले ही बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में शुक्रवार को इसकी अवधि तय की जानी थी, लेकिन पूर्व पीएम के निधन के बाद सत्र को ही स्थगित कर दिया गया. नई तारीख बाद में घोषित की जाएगी. 

हरियाणा सरकार ने पूर्व पीएम के निधन पर शुक्रवार को पूरे प्रदेश में राजकीय अवकाश घोषित किया है. सभी सरकारी दफ्तर व शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. इसके साथ ही सभी दफ्तरों पर देश का राष्ट्रीय ध्वज भी आधा झुका रहेगा. प्रदेश में सात दिन का राजकीय शोक भी घोषित किया गया है.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर झारखंड में शुक्रवार को राजकीय अवकाश घोषित किया गया है. सीएम रघुवर दास ने इसकी घोषणा की. रांची के सभी निजी स्कूल भी शुक्रवार को बंद रहेंगे. डीपीएस के साथ-साथ सीबीएससी बोर्ड के तमाम स्कूलों ने भी बंद का ऐलान किया है.



loading...