Asia Cup 2018: सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में आज आमने-सामने होंगे भारत और अफगानिस्तान, टीम इंडिया में हो सकते हैं ये बदलाव

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, केदार जाधव फिट घोषित

कप्तान विराट कोहली को मिला सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्लेबाज का खिताब, बुमराह बने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

IPL 2019: दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी आगे निकलने की जंग, हारने वाली टीम होगी बाहर

हितों के टकराव मामले में सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को मिला नोटिस, 14 मई को होगी पेशी

लोकसभा चुनाव: महेन्द्र सिंह धोनी ने रांची में परिवार के साथ किया मतदान, जीवा ने लोगों से वोट डालने की अपील

IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके गढ़ में मात देने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की खलेगी कमी

2018-09-25_indvdafg.jpg


पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत का हीरो अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेलेगा. एशिया कप 2018 के सबसे बड़े रनवीर के बगैर ही अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया. शिखर धवन आज के मुकाबले में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन से नदारद होंगे. ये फैसला किसी इंजरी की वजह से नहीं लिया जाएगा. बल्कि, इसके पीछे की वजह होगी टीम इंडिया का अपनी ताकत का पूरा परीक्षण करना.

दरअसल, आज होने वाले भारत बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला टूर्नामेंट के नतीजों के लिहाज से महत्वपूर्ण नहीं. इस मैच में हार और जीत का दोनों टीमों के समीकरण पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. टीम इंडिया पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है जबकि अफगानिस्तान खिताबी रेस से बाहर हो चुका है. अब जब मुकाबला महत्वपूर्ण नहीं है तो ऐसे में भारत अपने इनफॉर्म शिखर धवन को आराम देकर बेंच पर बैठे तीसरे ओपनर लोकेश राहुल को खिलाना चाहेगा. राहुल के लिए ये मुकाबला अपने हाथ खोलने का अच्छा मौका होगा. वहीं इससे धवन को भी फाइनल से पहले थोड़ा आराम मिल जाएगा.

शिखर धवन ने एशिया कप 2018 में 4 मैचों में 81.75 की औसत से 327 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक निकले हैं. वहीं राहुल को एशिया कप में अपनी पहली पारी खेलने का इंतजार है. धवन के अलावा टीम में कुछ और बदलाव भारत की गेंदबाजी लाइन-अप में देखने को मिल सकते हैं, जहां बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद एक बार फिर से एक्शन में दिख सकते हैं. टीम में वो भुवी या बुमराह में से किसी एक की जगह ले सकते हैं.



loading...