ताज़ा खबर

केजरीवाल से हाईकोर्ट का सवाल- 'ठुल्ला' वाले बयान पर भी क्यों नहीं मांग सकते माफी

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ी इलाकों पर हो रही भारी बर्फबारी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को फोन कर मिली हमले की धमकी, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

JNU देशद्रोह मामला: पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा बिना सरकार की अनुमति के चार्जशीट कैसे की दाखिल

दिल्ली के शकरपुर में शादी में दुल्हे के पास खड़ी दुल्हन को मारी गोली, इलाज के बाद हुए फेरे, आरोपी की तलाश में जांच जुटी

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, कोहरे की वजह से IGI एयरपोर्ट पर उड़ानें डायवर्ट

जम्मू से दिल्ली आ रही ‘दूरंतो एक्सप्रेस’ में हथियारबंद बदमाशों ने यात्रियों से नकदी और मोबाइल छीने

2018-04-17_kejriwal54.jpg

मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा कि जब वह वित्त मंत्री अरुण जेटली जैसे अन्य लोगों से माफी मांग रहे हैं तो पुलिसकर्मियों के लिए ‘ठुल्ला’ शब्द इस्तेमाल करने के लिए एक कॉन्स्टेबल से माफी क्यों नहीं मांग सकते. 

न्यायमूर्ति अनु मल्होत्रा ने कहा कि अगर केजरीवाल अपने बयानों के लिए अन्य सभी से माफी मांग रहे हैं तो वह पुलिस अधिकारियों के साथ ऐसा करके मामले का हल क्यों नहीं निकाल सकते. केजरीवाल के वकील ने कहा कि वह इस पर मुख्यमंत्री से निर्देश प्राप्त करेंगे. इसके बाद अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 29 मई की तारीख तय की.

अदालत केजरीवाल की एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें एक कांस्टेबल द्वारा दाखिल आपराधिक मानहानि के मामले में उन्हें तलब करने के निचली अदालत के आदेश को रद्द करने की मांग की गई थी. केजरीवाल ने पिछले कुछ दिनों में जेटली, पंजाब के नेता बिक्रम मजीठिया और अन्य लोगों से उनके खिलाफ की गई अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी है.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ आरोप लगाने को लेकर माफी मांग ली थी, जिसके बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दाखिल मानहानि के मामले को वापस लेने के लिए आप नेताओं व जेटली द्वारा सोमवार (2 अप्रैल) को दिल्ली की अदालत में एक संयुक्त याचिका दाखिल की गई थी. 



loading...