AIIMS में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की सफल किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ी, ब्रिटेन की अदालत ने 6 महंगी कारें बेचने का दिया आदेश

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का 93 साल की उम्र में निधन, दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

UIDAI ने 90 करोड़ लोगों को दी राहत, नहीं बंद होंगे आधार से जारी हुए मोबाइल नंबर

#MeToo के लपेटे में आए एमजे अकबर कोर्ट में नहीं हुए हाजिर, 31 अक्टूबर को दर्ज करायेंगे बयान

भारतीय नौसेना को मिली नई ताकत, अब गहरे पानी में भी कर सकेगी बचाव कार्य

पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए 1 साल में 1 हेक्टेयर जमीन का भी नहीं हुआ अधिग्रहण

2018-05-14_arun-jaitley-AIIMS.jpg

वित्त मंत्री अरुण जेटली का एम्स में सफलतापूर्वक किडनी प्रत्यारोपण किया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि ऑपरेशन सफल रहा और जेटली की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। किडनी दान करने वाले शख्स की हालत में भी तेजी से सुधार हो रहा है। 

65 साल के जेटली को शनिवार को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था और उन्हें आज सुबह 8 बजे ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया। जेटली पिछले एक महीने से डायलिसिस पर थे। सूत्रों के मुताबिक किडनी ट्रांसप्लांट में अपोलो हॉस्पिटल के डॉक्टर संदीप गुलेरिया शामिल थे जोकि एम्स के डायरेक्टर रनदीप गुलेरिया के भाई भी हैं।

जेटली ने 6 अप्रैल को अपनी बीमारी के बारे में ट्वीट करके जानकारी दी थी और लंदन में 10वीं भारत-यूके बैठक को खारिज कर दिया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा था, 'मैं किडनी संबंधित समस्याओं का इलाज करवा रहा हूं, किडनी में कुछ इंफेक्शन हुआ है।'  उन्होंने यह भी जानकारी दी थी कि वह इस समय घर पर आराम कर रहे हैं। 

सितंबर 2014 में जेटली ने वजन बढ़ने की वजह से बेरिएट्रिक सर्जरी करवाई थी। इससे पहले उन्होंने मैक्स हॉस्पिटल में सर्जरी करवाई थी लेकिन बाद में उन्हें एम्स में ट्रांसफर कर दिया गया। आपको बता दें कि जेटली कई सालों पहले हार्ट सर्जरी भी करवा चुके हैं और डायबिटीज के मरीज हैं। 



loading...