ताज़ा खबर

वित्त मंत्री अरुण जेटली इलाज के लिए गए अमेरिका, पेश नहीं कर पाएंगे अंतरिम बजट, राहुल गांधी ने जल्द ठीक होने की कामना

2019-01-17_ArunJeitley.jpg

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नाम का एक दुर्लभ किस्म का कैंसर होने का पता चला है. वे इलाज के लिए अमेरिका गए हैं. जेटली को ऐसे समय में इलाज के लिए जाना पड़ा है, जब वित्त मंत्रालय में अंतरिम बजट की तैयारियां जोरों पर हैं. यह मोदी सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट है. एक सूत्र ने बुधवार को बताया कि जेटली संभवत: 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश नहीं कर पाएंगे. 31 जनवरी से बजट सत्र शुरू हो रहा है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस संबंध में किए गए अपने ट्वीट में लिखा है, 'यह सुनकर दुखी हूं कि जेटली जी अस्वस्थ हैं. हम उनके विचारों को लेकर उनसे हर रोज लड़ते हैं. बहरहाल, मैं और कांग्रेस पार्टी की तरफ से कामना करता हूं कि वह शीघ्र स्वस्थ हों. जेटली जी, इस मुश्किल वक्त में हम आपके और आपके परिवार के साथ हैं.'

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने भी अरुण जेटली की सेहत के लिए दुआ की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि वह यह सुनकर परेशान हैं कि अरुण जेटली जी इलाज के लिए अमेरिका गए हैं. चिदंबरम ने लिखा कि मैं जेटली के जल्दी स्वस्थ होने की आशा करता हूं. चिदंबरम के अलावा लोकसभा सांसद शशि थरूर ने जेटली की तबीयत पर अफसोस जाहिर किया. थरूर ने लिखा कि मैं जेटली की सेहत और मजबूती की दुआ करता हूं.

आपको बता दें कि पिछले साल एम्स में इलाज के दौरान अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था. उसके पहले वह डायलसिस पर थे. हाल ही में राफेल मुद्दे पर घिरी मोदी सरकार के बचाव में संसद में उन्होंने लंबा भाषण दिया था. इसके अलावा मोदी सरकार के कार्यकाल का अंतरिम बजट भी उन्हें अगले ही महीने पेश करना है, जिसकी पुरजोर तैयारी की जा रही है. ऐसे में वित्त मंत्री के बीमार होने की खबर ने सभी को चौंका दिया है और तमाम विपक्षी नेता उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं.



loading...