ताज़ा खबर

जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शहीद औरंगजेब के घर पहुंचकर परिवार से की मुलाकात, कहा- यह परिवार पूरे देश के लिए प्रेरणा

जम्मू-कश्मीर: सेना प्रमुख ने कहा- आतंकियों के खिलाफ तेज होगा ऑपरेशन, राज्यपाल शासन से नहीं पड़ेगा फर्क

जम्मू-कश्मीर: 10 साल में चौथी बार राज्यपाल शासन, अमरनाथ यात्रा समाप्त होने तक वोहरा बने रह सकते हैं गवर्नर

जम्मू-कश्मीर: सियासी संकट के बीच लगा राज्यपाल शासन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी

जम्मू कश्मीर की CM ने अपने पद से इस्तीफ़ा दिया, कहा- जम्मू में सख्ती की पॉलिसी संभव नहीं

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल से मिले उमर अब्दुल्ला, कहा- न समर्थन लेंगे और न ही देंगे, जल्द चुनाव हों

2018-06-06_security.jpg

सेना ने जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आज बुधवार को तीन आतंकवादियों को मार गिराने के साथ ही घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सैनिकों ने कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संदिग्ध गतिविधि देखने के बाद घुसपैठियों को ललकारा. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है.

इससे पहले मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले के हज्जन थाने के पास स्थित सेना के एक शिविर पर आतंकवादियों ने हथगोले फेंके. पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने मंगलवार रात करीब साढे आठ बजे सेना की 30 राष्ट्रीय राइफल्स के शिविर पर अंडरबैरल ग्रेनेड लॉन्चर के जरिये हथगोले फेंके. आतंकवादियों ने दो तरफ से थाने से सटे शिविर पर हथगोले फेंके. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमले का असरदार तरीके से  जवाब दिया गया. यह आत्मघाती हमला नहीं था. अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र को घेर लिया गया और खोजी अभियान चलाया गया है.

बीते रविवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सैन्य शिविर पर भी आतंकी हमला हुआ था. इस आंतकवादी हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया था.वहीं, एक नागरिक की भी मौत हो गई थी. घटना के बाद पुलिस ने बताया कि रमजान के पाक महीने में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने की केन्द्र सरकार की घोषणा के बाद यह पहला आतंकवादी हमला था.



loading...