श्रीलंका दौरे के लिए भारत की अंडर-19 टीम में अर्जुन तेंदुलकर को मिली जगह, जानिए- क्या बोले सचिन तेंदुलकर

2018-06-08_Arjun.jpg

भारत में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदलुकर के बेटे का चयन अंडर 19 क्रिकेट टीम में हुआ है. अर्जुन तेंदुलकर अब अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले चार दिवसीय मैच में खेलते दिखाई देंगे. 18 साल के बांए हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन पिछले साल कूच बिहार ट्राफी में मुंबई अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे थे जहां उन्होंने 18 विकेट हासिल करने का कमाल किया था.

अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और मध्य क्रम के बल्लेलबाज हैं. उनकी लंबाई छह फीट एक इंच है. बेंगलुरू में गुरुवार को भारत अंडर -19 की दो टीमें घोषित की गयी जिनकी अगुवाई अनुज रावत और आर्यन जुयाल करेंगे. यह चयन बैठक दिलचस्प बन गयी क्योंकि आशीष कपूर, ज्ञानेंद्र पांडे और राकेश पारिख की तीन सदस्यीय चयन समिति ने जूनियर तेंदुलकर को लंबे प्रारूप के लिये चुना.

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, बीसीसीआई और कोच राहुल द्रविड़ के स्पष्ट दिशानिर्देश हैं कि जो खिलाड़ी इस साल 19 साल की उम्र को पार कर जायेंगे उन्हें टीम में नहीं चुना जाना चाहिए, भले ही उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया हो. राहुल के अनुसार इन खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी मैच खेलने दीजिये. इसलिये काफी लड़के जो अर्जुन से आगे थे, वे डिस्क्वालीफाई हो गये.’ हालांकि दिल्ली के बायें हाथ के स्पिनर हर्ष त्यागी दोनों टीमों में शामिल हैं.

इससे पहले पिछले साल अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई की अंडर-19 टीम के लिए चयनित किया गया था. अर्जुन मुंबई की अंडर-14 और अंडर-16 टीमों के लिए खेल चुके हैं. महान बल्लेबाज रहे अपने पिता से उलट अर्जुन बाएं हाथ के ऑलराउंडर हैं जिन्हें बाएं हाथ की उनकी तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. अर्जुन उस समय सुर्खियों में थे जब उनकी तेज गेंदबाजी के सामने जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरोस्टो चोट लगने पर दर्द से कराहते हुए नजर आए थे.



loading...