अभिनेता अनुपम खेर ने एफटीआईआई के अध्यकक्ष पद से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी

2018-10-31_AnupamKher.jpg

फिल्म  ऐंड टेलीविजन इंस्टिकट्यूट ऑफ इंडिया के हाल ही में अध्य.क्ष बने अनुपम खेर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस इस्तीफे का कारण उन्होंने अपना बिजी शेड्यूल बताया है. अनुपम खेर ने एक दिन पहले सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ को अपना इस्तीफा सौंपा है. उन्होंने इसका ऐलान अपने ट्विटर पर किया है.

अपने इस्तीफे की बात करते हुए अनुपम खेर ने ट्वीट किया, 'एफटीआईआई का अध्यक्ष रहते हुए मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला और यह मेरे लिए सम्मान का बात थी. लेकिन अपने इंटरनेशनल असाइंमेंट के चलते मैं इस संस्थान को अपना समय नहीं दे पाउंगा. इसलिए मैंने इस पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है.

आपको बता दें कि अनुपम खेर को पिछले साल अक्टूबर में प्रतिष्ठित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं समेत 500 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता विवादस्पद गजेंद्र चौहान की जगह यह पद संभाला था, जिनकी नियुक्ति के बाद संस्थान के विद्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था.

अनुपम खेर इन दिनों पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम' में बिजी हैं. फिल्म की शूटिंग खत्म हो चुकी है. इस फिल्म में वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं.

FTII चेयरमैन के कार्यकाल की अवधि 3 साल की होती है. हालांकि अनुपम खेर ने 1 साल में ही इस्तीफा दे दिया है. यह संस्थान सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अधीन है. अनुपम ने अंतरराष्ट्रीय टीवी शो के प्रति प्रतिबद्धताओं का हवाला दिया है. अनुपम ने करीब 500 से ज्यादा फिल्मों और थिएटर प्ले में काम किया है. वो कई इंटरनेशनल फिल्म से भी जुड़े रहे हैं. उनकी इंटरनेशनल फिल्म 'बेंड इट लाइक बेकहम' को साल 2002 में गोल्डन ग्लोब के लिए नॉमिनेट किया गया था. अनुपम खेर को अब तक 8 बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है. जिसमें 5 बार उन्हें बेस्ट कॉमेडियन का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है.



loading...