ताज़ा खबर

उड़ीसा में कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पद्मलोचन पांडा

2018-10-22_Odisha.jpg

ओडिशा में राज्य के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और मंत्री रहे पद्मलोचन पांडा अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. उन्होंने 7 अक्टूबर को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. पांडा के अलावा शुभंकर महापात्रा ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. गोवा में दो कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे के बाद अब ओडिशा में यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

पांडा तीन बार राज्य के बालासोर जिले के सिमुलिया विधानसभा सीट से विधायक रहे. कांग्रेस को यह झटका तब लगा है, जब राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस मौके पर धर्मेंद्र प्रधान ने राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वह युवाओं को रोजगार प्रदान करने में असफल रही है. उन्हों ने कहा कि बीजू जनता दल की सरकार राज्य के संसाधनों का सही से उपयोग करने में अक्षम रही है. इस कारण लोगों को दूसरे राज्यों में पलायन करना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बीमारी के बहाने कांग्रेस राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर रही थी. पार्टी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी पत्र लिखकर सरकार बनाने का मौका देने की मांग की थी, लेकिन उसकी इन कोशिशों को तब बड़ा झटका लगा जब कांग्रेस के ही दो विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. दोनों बीजेपी में शामिल हो गए. अमित शाह से मुलाकात के बाद कांग्रेस विधायक सुभाष शिरोड़कर और दयानंद सोपते बीजेपी में शामिल हुए. भाजपा का दावा है कि दो-तीन और विधायक कांग्रेस छोड़ सकते हैं.



loading...