ताज़ा खबर

नायडू सरकार पर सीबीआई का बड़ा आरोप, कहा- भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़ने की योजना की लीक

2018-12-01_CBI.jpg

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आंध्र प्रदेश सरकार पर कुछ भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाने की गोपनीय सूचना लीक करने का शुक्रवार को आरोप लगाया. सीबीआई ने कहा कि इस वजह से केवल एक व्यक्ति पकड़ में आया, जबकि अन्य फरार हो गये.

राज्य के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के गलत कदम की वजह से केन्द्र सरकार के भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़ने की योजना नाकाम होने पर नाराज सीबीआई ने कहा कि उसने आंध्र प्रदेश के गृह विभाग से सूचनाओं को पूरी तरह से गोपनीय रखने को कहा था.

केन्द्रीय एजेंसी और राज्य सरकार के बीच गतिरोध उस समय सार्वजनिक हो गया था जब एसीबी ने शुक्रवार को मछलीपट्टनम जिले में कथित रूप से रिश्वत लेते हुए केन्द्रीय सीमा शुल्क के एक अधिकारी को गिरफ्तार करने का दावा किया था.

सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा, ‘सीबीआई ने भ्रष्ट परंपराओं में संदिग्ध रूप से शामिल केन्द्र सरकार के कुछ कर्मचारियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाने को लेकर राज्य सरकार की मंजूरी मांगी थी.’ उन्होंने कहा कि राज्य के गृह विभाग से सूचना गोपनीय रखने को कहा गया था लेकिन विभाग ने अपने एसीबी से यह सूचना साझा की.

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के अभियान के कारण केवल एक संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई जबकि कई अन्य संभावित व्यक्ति गिरफ्तारी से बच निकलने में कामयाब रहा.



loading...