बैंककर्मियों की ज़बरदस्त मेहनत देखकर बुज़ुर्ग महिला ने ऐसा किया सलाम, वायरल हो रहा Video

यूपी: कुंडा से निर्दलीय विधायक राजा भैया ने नई पार्टी की घोषणा, कहा- जाति नहीं योग्यता के आधार पर हो आरक्षण

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया समर्पण, मिली जमानत

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में प्रिंटर से 500 और 2000 के नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 1 गिरफ्तार

गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा करते हुए बिगड़ी तेज प्रताप यादव की तबियत, छठ मनाने नहीं गए घर

योगी कैबिनेट ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने पर लगाई मुहर

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन

2016-11-23_Overworked-Staff.png

नोटबंदी के सरकारी फैसले का सीधा असर आम जनता पर तो पड़ा ही है, जिस वजह से हर कोई उनकी परेशानियों की बातें कर रहा है। लेकिन बहुत कम लोग इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि हमारे देश में जो लाखों बैंक कर्मचारी हैं, उन्हें भी इस फैसले के बाद कितनी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। अगर जनता घंटों बैंक की कतारों में लगते हैं तो बैंक कर्मचारी भी कई-कई घंटों की मशक्कत के बाद जनता का नोट बदली और दूसरे बैंकिंग काम निपटा रहे हैं। ऐसे में एक बुजुर्ग महिला ने इन बैंक कर्मचारियों को इस कड़ी मेहनत के लिए सम्मानित करने का एक बेहद ख़ूबसूरत तरीका निकाल लिया।

एक बुज़ुर्ग महिला ने बैंक में जाकर वहां काम कर रहे बैंकरों को गुलाब के फूल दिये। ये फूल धन्यवाद करने का प्रतीक थे। मामला भारतीय स्टेट बैंक के इंदिरा नगर, लखनऊ ब्रांच का है जहां के कर्मचारी प्रशांत सिंह ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में एक बुज़ुर्ग महिला हर बैंक कर्मचारी के पास जाकर उन्हें मैसेज फूल के साथ देती दिखाई दे रही है। वो एक कर्मचारी को फूल देते हुए कह रही हैं, “आप लोग सरहद के सिपाहियों की तरह काम कर रहे हैं!” वहीं दूसरी कर्मचारी से वह कहती नज़र आ रही हैं, “आप लोग बहुत मेहनत कर रहे हैं।” इस वीडियो को तकरीबन 7 लाख लोग देख चुके हैं और 17 हज़ार बार ये शेयर हुई है। सिर्फ 3 दिन में ये पोस्ट वायरल हो गई। ज़ाहिर बात है, इस मुश्किल वक्त में बैंक कर्मचारियों के लिए ये काफी प्रेरणा देने वाला वाकया रहा होगा।

बता दें कि नोटबंदी के फैसले के बाद ही बैंक कर्मचारियों का काम इतना बढ़ गया है कि वो ओवरटाइम काम कर रहे हैं। साथ ही, छुट्टियां भी नहीं ले रहे। जनता को परेशानी तो हो रही है लेकिन बैंक कर्मचारी अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वो सरकार के दिए गए समय में अपना सारा काम निपटा पाए।
 



loading...