अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर कांग्रेस को किया फॉलो, पार्टी ने कहा धन्यवाद

2018-02-10_amitabh-bachchan-follow-congress.jpg

एक दौर था जब लोग राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन की दोस्ती की मिसाल दिया करते थे. उस समय ना राजीव देश के प्रधानमंत्री थे और न ही अमिताभ महानायक बने थे. बच्चन परिवार और गांधी परिवार का एक दूसरे के यहां आना जाना लगा रहता था. लेकिन बोफोर्स घोटाले के दौरान दोनों परिवार के संबंधों में तल्खियां आ गईं जिसके बाद से दोनों के बीच का संबंध लगभग टूट गया. इस घटना के बाद से दोनों परिवार का मिलना जुलना भी खत्म सा हो गया. परिस्थितियां बदलीं, राजीव गांधी के निधन के बाद सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनीं और उधर अमिताभ भी अपने करियर के लिए दिल्ली छोड़ मायानगरी चले गए.

लेकिन अब एक बार फिर ऐसा लग रहा है कि फिर ले गांधी परिवार और बच्चन परिवार के रिश्ते में सुधार हो रहा है. इसका नजारा तब देखने को मिला जब अमिताभ बच्चने ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी के ट्विटर पेज को फॉलो किया. कांग्रेस पार्टी ने भी अमिताभ बच्चन के प्रति इसके लिए आभार जताते हुए लिखा, “फॉलो करने के लिए धन्यवाद बच्चन जी. हमारी तरफ से ‘102 नॉट आउट’ के लिए आपको शुभकामनाएं. हमारे पास खुशियां मनाने की एक और वजह ये है कि आज हमारे 40 लाख फॉलोवर हो गए हैं.”

1984 में अमिताभ बच्चन ने कांग्रेस की टिकट पर सांसद का चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में अमिताभ को बंपर जीत मिली थी और वह इलाहाबाद से सांसद बने थे. लेकिन 1987 में बोफोर्स स्कैंडल के बाद दोनों के रिश्ते बिगड़ गए थे. तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी अमिताभ बच्चन के अच्छे दोस्त थे. हालांकि अमिताभ मीडिया में अपने और कांग्रेस के बीच संबंधों के बारे में बात करने से बचते रहे हैं. ‘102 नॉट आउट’ अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म है जिसमें 27 सालों बाद अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर एक साथ दिखेंगे. यह फिल्म एक बाप और बेटे के बीच बेहद संवेदनशील और दोस्ताना संबंध पर आधारित है.



loading...