कश्मीर घाटी में स्थिति पूरी तरह सामान्य, कांग्रेस की हालत मैं सामान्य नहीं कर सकता: अमित शाह

2019-12-10_AmitShah.jpg

कश्मीर घाटी में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है. मैं कांग्रेस की स्थिति को सामान्य नहीं बना सकता, क्योंकि उन्होंने धारा 370 को निरस्त करने के बाद खून खराबे की भविष्यवाणी की थी. उस तरह का कुछ नहीं हुआ, एक गोली नहीं चली. गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में विपक्ष के आरोपों के जवाब में ये बातें कहीं. अमित शाह ने कहा, 99.5% छात्र वहां परीक्षा देने के लिए बैठे, लेकिन अधीर रंजन जी के लिए यह सामान्य नहीं है. श्रीनगर में 7 लाख लोग ओपीडी मेडिकल की सेवाएं ले रहे हैं, सब जगह से कर्फ्यू और धारा 144 हटा दिया गया है, लेकिन अधीर जी के लिए वहां सामान्य स्थिति का पैरामीटर केवल राजनीतिक गतिविधि है.

अमित शाह ने सवालिया अंदाज में पूछा, स्थानीय निकाय चुनावों में भारी मतदान को लेकर आप क्‍या कहेंगे? उन्होंने कहा कि हम नेताओं को ज्यादा दिन जेल में नहीं रखना चाहते हैं. प्रशासन को जब उचित लगेगा उन्हें रिहा कर दिया जाएगा.

इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस के नेता सदन अधीर रंजन चौधरी ने कश्‍मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा, लगता है कि कश्मीर में रामराज आ गया है. कश्मीर में कौन से हालात सामान्य हुए हैं. हमारे नेता राहुल गांधी को वहां नहीं जाने दिया जाता है. हिरासत में लिए गए नेताओं को कब छोड़ा जाएगा. अधीर रंजन ने यह बात तब कही, जब गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी कश्मीर पर पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे. उनके बयान के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मंत्री जी के बयान से लगता है कश्मीर में रामराज आ गया है.



loading...