ममता सरकार में फेरबदल, अमित मित्रा को मिला सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग का अतिरिक्त प्रभार

बंगाल की खाड़ी में आया 5.1 तीव्रता का भूकंप, चेन्नई तक हिल गए घर और ऑफिस

CBI vs Mamata: विरोध प्रदर्शनों में शामिल होने वाले अधिकारियों पर गिरी गाज, वापस लिए जायेंगे मेडल

CBI vs Mamata: गृह मंत्रालय ने कोलकाता पुलिस कश्मिनर के खिलाफ जांच के दिए आदेश, ममता सरकार को लिखा पत्र

बंगाल में मचे विवाद के बीच पुरुलिया पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कहा, एक सीएम धरने पर बैठी हैं उन्हें लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है

ममता सरकार ने योगी आदित्यनाथ के बाद अब शिवराज सिंह चौहान को नहीं दी हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति

CBI vs Mamata: सुप्रीम कोर्ट से ममता सरकार को झटका, पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को CBI के सामने होना पड़ेगा पेश

2018-10-05_WestBengalCabinet.jpg

पश्चिम बंगाल सरकार ने कैबिनेट में मामूली फेरबदल किया है. इस फेरबदल के तहत राज्य के वित्त मंत्री के अहम पद पर काबिज अमित मित्रा को सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. सरकार की एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई है.

गुरुवार रात को जारी एक अधिसूचना में बताया गया है कि मित्रा के प्रभार संभालने से पहले आईटी विभाग का कामकाज देख रहे ब्रात्य बसु अब जैव प्रौद्योगिकी विभाग का कामकाज संभालेंगे. राज्य के वित्त मंत्री के पास पहले तीन विभागों का प्रभार था. मित्रा वाणिज्य एवं उद्योग, वित्त और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम और कपड़ा विभाग का कामकाज देख रहे थे.

ताजा फेरबदल के बाद आईटी विभाग का कामकाज भी उनके जिम्मे आ गया है. योजना, सांख्यिकी और कार्यक्रम की निगरानी और पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री (एमओएस) असिमा पात्र को भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

अधिसूचना के मुताबिक, उन्हें दो अन्य विभागों कृषि और मछली पालन विभाग का भी राज्यमंत्री बनाया गया है. पूर्व में आशीष बनर्जी और चंद्रनाथ सिन्हा के पास क्रमश: कृषि और मछली पालन विभाग की जिम्मेदारी थी. 



loading...