बंद हुआ ट्रंप का ट्विटर अकाउंट, कंपनी के इम्प्लॉई ने किया डीएक्टिवेट

2017-11-03_trump54.jpg

गुरुवार शाम को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर हैंडल 11 मिनट के लिए गायब हो गया था. उस दौरान ट्रम्प के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @realDonaldTrump को सर्च करने पर एक मैसेज लिखा आ रहा था कि सॉरी, यह पेज मौजूद नहीं है! ट्विटर ने इस घटना के तुरंत बाद कहा कि कंपनी के एक इम्प्लॉई की गलती से अचानक अकाउंट डीएक्टिवेट हो गया.

ट्विटर ने बयान जारी कर कहा कि करीब 11 मिनट डीएक्टिवेट रहने के बाद ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट फिर एक्टिवेट हो गया. हम जांच कर रहे हैं और दोबारा ऐसा होने से रोकने के लिए कदम उठा रहे हैं. इस बयान के कुछ देर बाद कंपनी के @Twittergov हैंडल से एक और बयान पोस्ट किया गया. इसमें बताया गया कि अकाउंट को एक ऐसे इम्प्लॉई ने डीएक्टिवेट किया था जिसका गुरुवार को जॉब का आखिरी दिन था.

नए बयान में कहा गया कि जांच के दौरान हमें पता चला कि इसे ट्विटर कस्टमर सपोर्ट के एक इम्प्लॉई ने अंजाम दिया था, जिसका गुरुवार को कंपनी में लास्ट वर्किंग डे था. मामले का हम इंटरनल रिव्यू कर रहे हैं.

वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि नॉर्थ कोरिया को धमकी दिए जाने की वजह से ट्विटर ने ट्रम्प के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है. ये भी आशंकाएं जताई गईं कि या तो ट्रम्प ने ही अकाउंट को डीएक्टिवेट कर दिया हो या उसे हैक कर लिया गया हो तो कुछ ने कहा ये अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दो.

बता दें कि ट्रम्प के ट्विटर पर 4 करोड़ फॉलोअर्स हैं. ट्रम्प ट्विटर को काफी पसंद भी करते हैं. 2012 में उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया अपने न्यूजपेपर जैसा लगता है. इसमें नुकसान भी नहीं होता.



loading...