ताज़ा खबर

मनीष पांडे ने 'कछुआ' चाल से हैदराबाद को दिलाई जीत, जड़ा सबसे धीमा अर्धशतक, 13 रनों से हारा पंजाब

2018-04-27_won58.jpg

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच में हैदराबाद ने रोमांचक जीत दर्ज की. ये मैच गेंदबाजों का था क्योंकि इसमें दोनों टीमों के बल्लेबाज बैकफुट पर नजर आए. लेकिन , इसके बावजूद हैदराबाद के पांडे जी ने अपना नाम कर लिया. पंजाब के गेंदबाजों के खिलाफ वो अकेले ऐसे हैदराबादी बल्लेबाज थे जो लोहा लेते और उनसे जूझते दिख रहे थे. हालांकि ऐसा करते करते उन्होंने एक खास रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया.

पंजाब के खिलाफ हैदराबाद के पांडे जी यानी की मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मनीष पांडे ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 1 छक्के के दम पर 54 रन बनाए. लेकिन इस पारी के दौरान उन्होंने अपने 50 रन 48 गेंदों पर पूरे किए. क्रिकेट के एक ऐसे फॉ़र्मेट में जिसमें तेजी मायन रखती है, पांडे जी टीम के सबसे बड़े विलेन भी बन सकते थे, लेकिन बन गए वो हीरो क्योंकि हैदराबाद की टीम ये मुकाबला जीत गई.

कमाल की बात ये है कि हैदराबाद की इस जीत में मनीष पांडे ने एक खास रिकॉर्ड भी बनाया. वो अब IPL में शिखर धवन के साथ सबसे धीमी रफ्तार में अर्धशतक जमाने वाले हैदराबादी बल्लेबाज बन गए हैं. पांडे और धवन दोनों ने 48-48 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया है. मनीष पांडे से पहले शिखर धवन ने IPL 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ 48 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया था.

बता दें कि पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट खोकर 132 रन बनाए थे. लेकिन पंजाब के बल्लेबाज हैदराबादी गेंदबाजों का सामना न कर सके और 119 रनों पर ढेर हो गए. इस तरह हैदराबाद ने ये मुकाबला 13 रनों से जीत लिया.  



loading...