पाकिस्तान में गाना गाकर फंसे मीका सिंह, ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने किया बैन

2019-08-14_MikaSingh.jpg

अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी के बीच सिंगर मीका सिंह विवादों में घिर गए हैं. ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (एआईसीडब्ल्यूए) ने मंगलवार को मीका के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन पर प्रतिबंध लगा दिया. साथ ही उनसे जुड़े प्रोडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और उनके सभी एसोसिएशन का बहिष्कार किया.

एआईसीडब्ल्यूए के अध्यक्ष सुरेश श्यामलाल गुप्ता ने कहा कि हम यह भी देखेंगे कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कोई भी मीका के साथ काम न करे. यदि प्रतिबंध के बावजूद कोई भी उनके साथ काम करता है तो उसे भी कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. जब दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति हो, ऐसे में मीका ने देश से ज्यादा पैसे को अहमियत दी. यह सही नहीं है.

मीका ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के करीबी और कराची के अरबपति की बेटी की शादी में प्रस्तुति दी थी. यह कार्यक्रम 8 अगस्त को हुआ था, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. इस पर भारतीय यूजर्स ने मीका को ट्रोल किया. ट्विटर पर यूजर्स ने ‘शर्म करो’, ये दिन आ गए?’, ‘पाजी आप भी गद्दार निकले’ जैसे कमेंट लिखे.

मीका के कार्यक्रम का पाकिस्तान में भी विरोध हो रहा है. विपक्ष के नेता पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सैयद खुर्शीद शाह ने कहा कि सरकार जांच करे कि मीका को वीजा कैसे मिल गया. पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने मीका का वीडियो शेयर किया. उन्होंने लिखा, ‘देखकर खुश हूं कि हाल ही में कराची में मीका सिंह ने जनरल मुशर्रफ के रिश्तेदार के यहां मेंहदी की रस्म में परफॉर्म किया. अगर यही चीज नवाज शरीफ के रिश्तेदार के यहां होती तो गद्दारी के हैशटैग चल रहे होते.



loading...