सपा-बसपा की राह हुईं अलग, मायावती के बाद अखिलेश यादव ने अकेले उपचुनाव लड़ने के दिए संकेत

2019-06-04_AkhileshYadav.jpg

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती द्वारा मंगलवार को उत्तर प्रदेश में विधानसभा की कुछ सीटों के लिये संभावित उपचुनाव अपने बलबूते लड़ने की बात कहे जाने के बाद आजमगढ़ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी मीडिया से बात करते हुए स्‍पष्‍ट कर दिया कि जब गठबंधन है ही नहीं, तो यूपी उपचुनाव में हम अकेले तैयारी करेंगे. हालांकि उन्‍होंने कहा कि 'लेकिन इस बारे में फैसला हम अपनी पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं से सलाह-मशविरा करने के बाद ही लेंगे.'

अखिलेश ने कहा कि 'हम उप चुनाव में सभी 11 सीटों पर विचार-विमर्श कर अकेले चुनाव लड़ेंगे'. उन्‍होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में सबसे ज्‍यादा सपा कार्यकर्ताओं की हत्‍याएं हुईं. इसके आगे उन्‍होंने कहा कि मैं गठबंधन को लेकर यही कहूंगा कि अगर यह टूटा है या जो भी बातें रखी गई हैं तो बहुत सोच-समझकर विचार करेंगे. जब गठबंधन है ही नहीं, तो उपचुनाव की हम अकेले तैयार करेंगे.

गठबंधन नहीं, तो हम अपनी तैयारी करेंगे. यूपी में विधासभा चुनाव अकेले लड़ेंगे. साथ ही उन्‍होंने मीडिया से कहा कि हम कुछ कहें, कोई कुछ कहे, आप खुद आकलन करें. अभी कह पाना मुश्किल है. लेकिन अगर रास्‍ते अलग-अलग हैं तो उसका भी स्‍वागत और बधाई.



loading...