भारतीय वायुसेना ने बालाकोट स्ट्राइक में ऐसे तबाह किए थे आतंकी कैंप, Video देखें

2019-10-04_AirStrike.jpg

पुलवामा आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 जेट्स ने नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान स्थित बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर हमला कर उन्हें तबाह किया था. इस ऑपरेशन के दौरान लगभग 200-300 आतंकवादी मारे गए थे. अब भारतीय वायुसेना ने इस बड़े ऑपरेशन पर एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया है. वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया द्वारा वार्षिक वायु सेना दिवस प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक प्रमोशनल वीडियो में बालाकोट हवाई हमलों की कहानी दिखाई गई.

इस मौके पर वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा कि भारतीय वायुसेना किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है, उन्होंने कहा, “हम पूर्व की उपलब्धियों तक ही सीमित नहीं रहते.” उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय वायुसेना की अभियान संबंधी तैयारी बेहद उच्च स्तरीय हैं. उन्होंने कहा, “भारतीय वायुसेना ने पिछले साल बालाकोट हमले समेत अभियान संबंधी कई उपलब्धियां हासिल कीं.”

आपको बता दें कि 14 फरवरी 2019 को, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले वाहनों के एक काफिले पर हुए एक आतंकी हमले में 46 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित इस्लामिक आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. अपने जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए भारत ने सीमा पार स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शिवरों पर एयर स्ट्राइक की थी. इसी एयर स्ट्राइक की वीरगाथा का वीडियो भारतीय वायुसेना ने शेयर किया है.



loading...