ताज़ा खबर

अयोध्या मामले में दिसंबर के पहले सप्ताह में पुनर्विचार याचिका दायर करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

NSA अजित डोभाल ने अयोध्या फैसले के बाद हुई योगी सरकार की कार्रवाई को लेकर कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में हैंडपंप से पानी की जगह निकल रहा है खून और मांस के टुकड़े, लोगों में दहशत

नागरिकता संशोधन विधेयक पर बोले आजम खान- देशभक्ति करने की सजा ही भुगत रहे हैं मुसलमान

उन्नाव केस: पीड़िता की मौत पर मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुःख, बोले- मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता ने कहा- हैदराबाद के दरिंदो को जैसी सजा मिली वैसी ही उनकी बेटी के दोषियों को भी मिले

कमलेश तिवारी हत्याकांड में आरोपियों के मददगार मौलाना कैफी अली रिजवी को मिली जमानत

2019-11-27_AIMPLB.jpg

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा है कि वह दिसंबर के पहले हफ्ते में अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुर्नविचार अर्जी दायर करेगा. AIMPLB ने कहा है कि सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड की ओर से पुनर्विचार अर्जी दायर न करने के फैसले का इस केस पर कोई असर नहीं होगा. क़ानून के लिहाज़ से सभी मुस्लिम पक्षकार बराबर हैं.

आपको बता दें कि 9 नवंबर को दिए ऐतिहासिक फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जगह को रामलला विराजमान को देकर वहां राममंदिर निर्माण का रास्ता साफ़ कर दिया था. नियमों के मुताबिक फैसले के 30 दिन में पक्षकार पुनर्विचार याचिका दायर कर सकते हैं.

बोर्ड के सचिव और वरिष्ठ वकील जफरयाब जिलानी ने कहा, 'सभी मुस्लिम संगठन पुनर्विचार याचिका दायर करने को लेकर एक राय रखते हैं. सुन्नी वक्फ बोर्ड ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह पुनर्विचार याचिका नहीं दाखिल करेंगे. हर किसी के अपने विचार होते हैं. हम उनके फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.' 

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने मंगलवार को पुनर्विचार याचिका न डालने का फैसला किया था. बैठक में बोर्ड के सात में से छह सदस्यों ने याचिका न दाखिल करने पर सहमति जताई थी, बकि सिर्फ एक सदस्य अब्दुल रज्जाक खान चाहते थे कि पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाए.

जिलानी ने कहा कि मुस्लिम समाज आज भी पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ है. जो भी पुनर्विचार याचिका का विरोध कर रहे हैं वह किसी एक शहर में जाकर मुसलमानों का जलसा बुलाएं और उनकी राय जानें. पर्सनल लॉ बोर्ड ने मुसलमानों की राय को देखते हुए पुनर्विचार याचिका डालने का निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि पुनर्विचार याचिका का ड्राफ्ट तैयार हो चुका है. सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. हम दिसंबर के पहले सप्ताह में याचिका दाखिल करेंगे.



loading...